टैकनोलजी टॉप न्यूज़

CCTV की जरूरत नहीं::अब मोबाइल ऐप से 24 घण्टे अपने घर की करें निगरानी

आप अपनी गैर मौजूदगी में एप की मदद से अपने घर की निगरानी रख सकते हैं। आप अपने घर की तस्वीर भी लगातार देख सकते हैं। यदि आप अक्सर घर से बाहर रहते हैं और आपको अपने घर की निगरानी की चिंता सताती रहती है, तो कुछ एप आपकी मदद कर सकते हैं। घर से बाहर या विदेश में होने की वजह से कभी-कभी आपको घर पर लगे कैमरों से वहां की पर्याप्त जानकारी नहीं मिल पाती है या कई बार वे फोन से कनेक्ट ही नहीं होते हैं। इसका प्रमुख कारण उन एप के सर्वर का उन देशों में नहीं होना है। कुछ एप हैं, जिनके सर्वर ज्यादातर देशों में हैं और ये आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल भी जाते हैं। इनकी मदद से उपने घर को सुरक्षित बनाने में मदद ले सकते हैं।


Manything- आपको लगता है कि घर में सीसीटीवी कैमरा लगवाना एक महंगा निवेश होगा, तो इसके लिए आप अपने घर में मौजूद पुराने स्मार्टफोन्स की मदद ले सकते हैं। आपका पुराना फोन तभी सीसीटीवी बनेगा जब उसका कैमरा सही हो। पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरा बनाने के लिए उसमें वाई-फाई होना चाहिए। बस इसके लिए एक सही एप की जरूरत होती है, इसके अलावा आपको कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। मैनीथिंग एक ऐसा एप है, जिसकी सेवा एकदम मुफ्त है। यह गति या ध्वनि का पता लगा सकता है, साथ ही कुछ अजीब दिखने पर आपको अलर्ट भेजता है। आप अपने मुख्य हैंडसेट पर कैप्चर की गई लाइव स्ट्रीम की साफ-सुथरे तरीके से देख सकते हैं।


ProtonVPN – फोटो : play store

ProtonVPN- एंड्रॉयड के लिए कई वीपीएन सेवाएं उपलब्ध हैं। मगर प्रोटॉन वीपीएन को आप बिना बैंडविड्थ सीमा के मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। यह सुरक्षा और गोपनीयता पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। यह आपकी गतिविधि को ट्रैक या रिकॉर्ड नहीं करता है। यह दुनिया भर में आपको अपने सैकड़ों सर्वर प्रदान करता है। इसका ‘सुरक्षित कोर’ आपकी गोपनीयता को बनाए रखता है, भले ही वीपीएन एंड पॉइंट सर्वर से समझौता किया गया हो।

Related posts

Google का नया Pixel स्मार्टफोन 3 अगस्त को होगा लांच,,जानिए इसके खास फीचर

Sayeed Pathan

ध्येय IAS ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 8 लाख,,प्रधान मंत्री राहत कोष में दिए 7.50 लाख रुपए

Sayeed Pathan

न्यायालय की अवमानना के दोषी वकील प्रशांत भूषण पर 1 रु. का लगा जुर्माना, सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम “अभिव्यक्ति की आजादी” पर अंकुश नहीं लगा सकते

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो