दिल्ली एन सी आर राजनीति

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार होंगे आरजेडी के मनोज झा

नई दिल्ली
तमाम विपक्षी दलों ने गुरुवार को फैसला किया कि 14 सितंबर को होने जा रहे राज्यसभा उपसभापति पद के चुनाव में आरजेडी नेता मनोज झा उनके संयुक्त उम्मीदवार होंगे। झा तमाम विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। उनका मुकाबला जेडीयू नेता और एनडीए की तरफ से उम्मीदवार हरिवंश से होगा।

हरिवंश का राज्यसभा उपसभापति का कार्यकाल खत्म हो चुका है। वह बिहार से दोबारा राज्यसभा के लिए चुने जा चुके हैं। अब एनडीए ने एक बार फिर उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। दिलचस्प बात यह है कि इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव है। आरजेडी और जेडीयू एक दूसरे की कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं।

सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा, राज्यसभा में कांग्रेस के चीफ विप जयराम रमेश, टीएमसी, लेफ्ट, डीएमके, आम आदमी पार्टी और कुछ दूसरे विपक्षी दलों के नेता मनोज झा के नामांकन के वक्त मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस ने कहा था कि वह राज्यसभा के उपसभापति के लिए एनडीए उम्मीदवार को निर्विरोध नहीं चुनने देगी। उसके बाद विपक्ष ने मनोज झा के रूप में संयुक्त उम्मीदवार उतारने का फैसला किया

Related posts

क्या खतरे में है महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ?- मातोश्री में गुप्त बैठक,शरद पवार का राज्यपाल से मुलाकात माना जा रहा है संकेत

Sayeed Pathan

एच आर डी की गाइड लाइन::30 मिनट से ज्यादा की क्लास नहीं ले सकते स्कूल

Sayeed Pathan

बहुमत सिद्ध किये बिना ही गिर गई बीजेपी सरकार, देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो