अंतरराष्ट्रीय

अमेजन देगा एक लाख लोगों को नौकरी, वेतन मिलेगा 1100 रुपए प्रति घंटा

एजेंसी,न्यूयॉर्क । कोरोना काल में नौकरी ढूढ़ने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने 1,00,000 नए लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि नयी नियुक्तियां अस्थायी और स्थायी दोनों तरह के पदों पर की जाएगी। ये नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलिवरी या उन्हें छांटने का काम करेंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी। अमेजन के वेयरहाउस की देखरेख करने वाले एलिसिया बोलर डेविस ने कहा कि कंपनी कुछ शहरों में 1,000 डॉलर के साइन-ऑन बोनस की पेशकश कर रही है, जहां डेट्रायट, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और लुइसविले, केंटकी में श्रमिकों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। अमेजन का शुरुआती वेतन 15 डॉलर (1102.63 रुपया) प्रति घंटा है।0

सिएटल की ऑनलाइन कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा और आय दर्ज की है। कारोनो वायरस महामारी के दौरान लोग किराना और अन्य सामान ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे हैं।


ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी। पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉरपोरेट और प्रौद्योगिक नौकरियां हैं, जिनपर उसे नियुक्तियां करनी हैं। कंपनी ने कहा है कि अब उसे अपने 100 नए भंडारगृहों, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है।

Related posts

डोनाल्ड ट्रंप कोरोना के इलाज को लेकर दो हफ़्ते में देंगे खुशखबरी

Sayeed Pathan

बहरीन के राजा को पाकिस्तान ने दी “सोन चिरैया” के शिकार की अनुमति

Sayeed Pathan

“कोरोना” के बाद आया “हंता वायरस”,चीन में एक व्यक्ति की मौत, मचा हड़कंप,इस वायरस से 38 फीसदी मरीजों की हो जाती है मौत !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो