संतकबीरनगर

नवागत जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में तहसील दिवस, 43 मामलों में 04 मामले का मौके पर निस्तारण

संत कबीर नगर । नवागत जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में नव निर्मित खलीलाबाद तहसील सभागार में कोविड-19/कोरोनो संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सुरक्षात्मक उपायों का पालन करते हुये सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी ने एक-एक फरियादी/शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत तौर पर रूबरू होते हुये उनकी शिकायत सुनी तथा सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी को अविलम्ब एवं गुणवत्तायुक्त समाधान कराने का भी निर्देश भी दिया।

उन्होंने प्राप्त सभी शिकायतों एवं लम्बित प्रकरणों का समय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश देते हुये कहा कि अधिकारीगण आवश्यकतानुसार स्वयं मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करें तथा शिकायतकर्ता को सुनकर आपसी सुलह समझौतों से विवादों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। सार्वजनिक भू-सम्पत्तियों चकमार्गों आदि पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाये।

शिकायती मामलों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अन्दर निस्तारित करा दिया जाये तथा अधिक समय से लम्बित प्रकरणों के निस्तारण में विलम्ब के कारणों का भी उल्लेख किया जाये। समाधान दिवस में मिले संदर्भों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच के लिये औचक रूप से शिकायतकर्ताओं से उनके मोबाइल नम्बर पर बात भी की जाये।

आज आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 43 मामले
प्रस्तुत किये गये, जिसमें 04 मामलों का मौके पर ही अधिकारियों/कर्मचारियों के प्रयास से मौके पर तत्काल निस्तारण करा दिया गया। आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, उप जिलाधिकारी खलीलाबाद राज नारायण त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी
उपस्थित रहे।

Related posts

संतकबीरनगर के इन दो ब्लॉक से मिले 02 नए कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

बूढ़ी मां की जान माल का दुश्मन बना अपना ही बेटा,, थाने पर तहरीर देकर लगाई सुरक्षा की गुहार

Sayeed Pathan

पीआरवी ने जहर खाये व्यक्ति को अस्पताल पहुँचा कर बचाई जान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो