अंतरराष्ट्रीय

रूस के प्रयास से टल गया विश्वयुद्ध का खतरा, अर्मेनिया-अजरबैजान में बनी सहमति

कोरोना संकट के बीच दुनिया पर मंडरा रहा विश्व युद्ध का खतरा रूस के प्रयासों से टल गया है. अर्मेनिया (Armenia) और अजरबैजान (Azerbaijan) पिछले कई दिनों से जारी युद्ध रोकने पर सहमत हो गए हैं. आज दोपहर से दोनों तरफ से गरज रहीं तोपें खामोश हो जाएंगी.

मॉस्को:कोरोना संकट के बीच दुनिया पर मंडरा रहा विश्व युद्ध का खतरा रूस के प्रयासों से टल गया है. अर्मेनिया (Armenia) और अजरबैजान (Azerbaijan) पिछले कई दिनों से जारी युद्ध रोकने पर सहमत हो गए हैं. आज दोपहर से दोनों तरफ से गरज रहीं तोपें खामोश हो जाएंगी. यदि दोनों देशों में सहमति नहीं बनती तो आने वाले दिनों में स्थिति विकराल हो सकती थी, क्योंकि कई देश इस लड़ाई में कूदने की तैयारी कर रहे थे.

मॉस्को में चल रही थी बातचीत
विवादित क्षेत्र को लेकर अर्मेनिया और अजरबैजान में छिड़ी जंग को खत्म करने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों को मॉस्को आमंत्रित किया था. दोनों पक्षों में हुई मैराथन बातचीत के बाद आखिरकार युद्ध रोकने पर सहमति बन गई है.

Related posts

दो साल के अंदर ही खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी-: WHO चीफ

Mission Sandesh

इटली का दावा::बहुत जल्द पूरी दुनियां से समाप्त हो जाएगा कोरोना

Sayeed Pathan

चीन से फैले कोरोना से दुनियां में मौतों की बढ़ी संख्या,अमेरिका कराएगा जांच, कैसे फैली महामारी,अंतरराष्ट्रीय संगठनों संग ब्रिटेन भी लगाएगा पता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो