अन्य दिल्ली एन सी आर

पीएम मोदी का राष्ट्र ने नाम संबोधन ”हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ”कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जनता कर्फ्यू से लेकर आजतक हम सभी भारतवासियों ने बहुत लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है. हम में से अधिकांश लोग, अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए, फिर से जीवन को गति देने के लिए, रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं. त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है.”

उन्होंने कहा, ”हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है. बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है. आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है, Fatality Rate कम है. दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है. कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे डॉकटर्स, नर्स, हेल्थ वर्कर्स इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं. इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है. ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है. कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है। ये ठीक नहीं है. अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं,  बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं,  तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं.”

Related posts

रेलवे ने चलाई कई श्रमिक स्पेशल ट्रेन,जानिए यात्रा करने के लिए कैसे मिलेगा टिकट

Sayeed Pathan

राफेल से बेहतर हैं जे-20 लड़ाकू विमान, चीन का दावा,पूर्व वायुसेना चीफ ने खोली चीन की पोल

Sayeed Pathan

मौसम विभाग की चेतावनी:: कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ होगी भारी बारिश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो