टैकनोलजी दिल्ली एन सी आर

दिवाली के मौके पर Electric कार और स्कूटर खरीदने पर 3 दिन में मिलेगा सब्सिडी का पैसा, जानिए कैसे

दिल्ली सरकार की नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी से नए कार खरीदारों के लिए ईवी खरीदना आसान हो जाएगा. दिल्ली वालों को ईवी पर सब्सिडी मिलेगी और भी 3 दिन के अंदर. इससे सीधे-सीधे आपकी ईवी की कीमत काफी कम हो जाएगी. फिर चाहे आप इलेक्ट्रिक कार खरीदें या फिर कोई दोपहिया वाहन. आइए जानते हैं नई पॉलिसी.

नई दिल्ली. आम के आम और गुठलियों के दाम. कहने को तो यह सिर्फ एक कहावत है. लेकिन दिल्ली सरकार इसे हकीकत में बदल रही है. अगर आप अपना कोई भी वाहन स्क्रेप कराते हैं तो वाहन की कीमत के साथ आपको सब्सिडी भी मिलेगी. और यह सब्सिडी देगी दिल्ली सरकार. वो भी घर बैठे सिर्फ एक बेवसाइट की मदद से. लेकिन यह फायदा उठाने के लिए आपको एक काम भी करना होगा. यह काम है इलेक्ट्रीक व्हीकल खरीदने का. अगर आप ऐसा करते हैं तो एक बार फिर से सरकार आपको सब्सिडी देगी, यह सब्सिडी होगी इलेक्ट्रीक व्हीकल खरीदने पर. है ना आम के साथ गुठलियों के भी दाम.

Advertisement

बाइक (2-wheelers) पर 30 हजार की छूट.कार (4-wheelers) पर डेढ़ लाख (Rs 1.5 lakh) की छूट. ऑटो (Auto rickshaw) पर 30 हजार तक तक की छूट. ई-रिक्शा (E-rickshaw) पर 30 हजार रुपये तक की छूट. मालवाहक वाहनों (Freight carriers) पर 30 हजार तक की छूट मिलेगी.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह छूट केंद्र से मिलने वाली छूट के अतिरिक्त होगी. इसके अलावा स्कीम में स्क्रैपिंग इनसेंटिव भी दी जाएगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में उन्होंने बड़े पैमाने पर लोगों से मिलकर इस विषय पर चर्चा करने के बाद इस पॉलिसी का प्लान तैयार किया है. उनका कहना है कि बीते 2-3 साल के बीच कड़ी मेहनत के बाद सभी लोगों से चर्चा करके दिल्ली की Electric Vehicle Policy तैयार की गई है. आज सुबह इस पॉलिस को नोटिफाई कर दिया गया है.।

Related posts

University Exams 2020 : वैध कारणों से परीक्षा देने में असमर्थ छात्रों को मिलेगा एक और मौका,जानिए फाइनल ईयर एग्जाम की गाइडलाइंस

Sayeed Pathan

वोडाफोन आइडिया ने कहा,खत्म हो गई 15 वर्षों की कमाई,,SC ने कहा अब जेल भेज देंगे

Sayeed Pathan

देश के होनहार शख्सियतों को सम्मानित करेगी यूथ इंडिया डेवलेपमेंट बोर्ड-राजेश यादव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो