टैकनोलजी दिल्ली एन सी आर

Google दे रहा है सबसे बड़ा अपडेट, बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ और परफार्मेंस

नई दिल्ली । गूगल क्रोम एक पॉप्युलर इंटरनेट ब्राउजर है, जिसका इस्तेमाल मोबाइल से लेकर लैपटॉप तक पर किया जाता है। कंपनी ने Chrome ब्राउजर का वर्जन 87 जारी किया है और इसे परफॉर्मेंस और सिक्यॉरिटी के मामले में गूगल के ‘सबसे बड़े रिलीज’ में से एक बताया जा रहा है। इस अपडेट से आपके डिवाइस की बैटरी लाइफ से लेकर इंटरनेट ब्राउजिंग एक्सपीरियंस तक बदलने जा रहा है। ऐसे में यूजर्स को जल्द से जल्द अपना क्रोम ब्राउजर अपडेट करने की सलाह दी गई है।

बढ़ेगी बैटरी लाइफ
नए अपडेट से सबसे बड़ा बदलाव क्रोम की परफॉर्मेंस में आएगा। गूगल का दावा है कि क्रोम एक्टिव टैब्स की प्रिऑरिटीज़ करेगा, यानी जो टैब्स एक्टिव नहीं हैं वे स्लीप मोड में चली जाएंगी। इससे सीपीयू का इस्तेमाल 5 गुना कम होगा। यह पहले के मुकाबले 25 फीसदी फास्ट भी हो जाएगा। कंपनी ने टेस्टिंग में पाया कि नए क्रोम का इस्तेमाल करने से बैटरी लाइफ 1.25 घंटे तक बढ़ जाएगी।

गूगल क्रोम के अड्रेस बार में अब यूजर्स को डायरेक्टली सेटिंग्स बदलने की सुविधा मिलेगी। उदाहरण के लिए अगर आप अड्रेस बार में edit passwords या delete history लिखेंगे तो सीधे इनकी सेटिंग्स में जा सकेंगे। क्रोम के न्यू टैब पेज में अब गूगल कार्ड्स जोड़ने जा रहा है। इन कार्ड्स पर क्लिक करके यूजर्स रिलेटेड कॉन्टेंट और हाल ही में विजिट किए गए पेजेस को ओपन कर सकेंगे। इससे यूजर्स का समय बच पाएगा।

Advertisement

नए अपडेट में यूजर्स को NAT Slipstream अटैक से बचने के लिए प्रोटेक्शन दी गई है। यह एक नए प्रकार का साइबर अटैक है जो हाल ही में सामने आया था। इस अटैक के जरिए जालसाजों को फायरवॉल्स बाइपास करके इंटरनल नेटवर्क से कनेक्शन जोड़ने में सहायता मिलती है।

Related posts

लॉक डाउन ::आठ राज्यों से 10 स्पेशल ट्रेनें,10,000 यात्रियों को लेकर हुई रवाना

Sayeed Pathan

व्हाट्सएप यूज़र के लिए बुरी खबर, गायब हो जाएंगे ये शानदार फीचर

Sayeed Pathan

सोनिया गांधी को पेट दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो