टॉप न्यूज़ दिल्ली एन सी आर

कुछ अतिरिक्त शुल्क देने पर, 30 मिनट में आपके घर पहुँचेगी LPG गैस

नई दिल्ली. LPG गैस सिलेंडर बुकिंग (LPG gas cylinder booking) के बाद अब आपको 2-4 दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने LPG तत्काल सेवा (Tatkal LPG Seva) शुरू करने का प्लान बनाया है, जिसके जरिए आप सिर्फ आधे घंटे में गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा. यानी आप जिस दिन सिलेंडर की बुकिंग करेंगे उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जाएगा. IOC शुरुआत में हर राज्‍य के एक शहर में इस सर्विस को शुरू करेगी. यहां तत्काल LPG सेवा की शुरुआत होगी.

30 से 45 मिनट में आपके घर पहुंचेगा सिलेंडर

Business Standard की खबर के मुताबिक, IOC हर राज्य में एक शहर या फिर जिले को चुनेगी और वहां पर पहले इस सेवा को शुरू करेगी. इस सेवा के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंचाएगी. सरकारी तेल कंपनी ने कहा कि इस पर अभी काम चल रहा है. जल्द ही इस सुविधा को फाइनल रूप दिया जाएगा.

1 फरवरी से शुरू होगी सेवा

IOC ने बताया कि कंपनी की इस पहल से हमें हमारे प्रतिस्पर्धी कंपनियों से अलग पहचान मिलेगी. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जा सकता है. सभी लोग इस कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द ये सेवा शुरू की जा सके.

IOC के हैं करीब 14 करोड़ ग्राहक

Advertisement

IOC इंडेन ब्रांड के नाम से अपने ग्राहकों को सिलेंडर उपलब्ध कराती है. बता दें इस समय देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिसमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं.

जानें इस सर्विस के लिए देना होगा कितना चार्ज

IOC के अधिकारी ने बताया कि Tatkal LPG सेवा या ‘single day delivery service’ का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को कुछ कीमत भी देनी होगी. ये चार्ज कितना होगा इस पर अभी फिलहाल चर्चा चल रही है. जल्द ही इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दे दी जाएगी.

देने होंगे ये सभी डॉक्युमेंट्स
सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खुलवाने के लिए आपको फॉर्म के साथ पोस्ट ऑफिस या बैंक में अपनी बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट भी जमा कराना होगा. इसके अलावा बच्ची और माता-पिता का पहचान पत्र (पैन कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट) और जहां रह रहे हों उसका प्रमाण पत्र (पासपोर्ट, राशन कार्ड, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, पानी का बिल) जमा कराना होगा.

 

Related posts

एलपीजी गैस की सब्सिटी हुई खत्म, जानिए इसकी क्या है वजह

Sayeed Pathan

आईएएस रानी नागर ही नहीं,,इस बड़ी वजहों से इन आईएएस अफसरों ने भी दिया था इस्तीफा,

Sayeed Pathan

आप पूर्वांचल शक्ति” के द्वारा “आपन पूर्वांचल उत्सव संग लिट्टी चोखा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम” का किया गया आयोजन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो