प्रयागराज राजनीति

विधानसभा की आठ सीटों के लिए 112 लोगों सपा नेताओं ने की दावेदारी

प्रयागराज । समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं की सूची लंबी हो गई है। ग्रामीण क्षेत्र की आठ सीटों के लिए 112 लोगों ने दावेदारी की है। प्रतापपुर और फूलपुर सीट के लिए तो 20 से अधिक आवेदन पहुंचे हैं। हालांकि, तीनों सुरक्षित सीटों के लिए 10 से भी कम नेताओं ने दावेदारी की है।

किसान आंदोलन- किले में तब्दील हुआ गाज़ीपुर बॉर्डर, अक्षर धाम, नोएडा, इंदिरापुरम जाने वाला रास्ता बंन्द

सपा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया अभी से शुरू हो गई है। इसी क्रम में दावेदारों से आवेदन मांगे गए हैं। जहां पार्टी का विधायक है, उन सीटों के लिए आवेदन नहीं मांगे गए। इस तरह से यहां की करछना विधानसभा सीट के लिए आवेदन नहीं मांगा गया है। आवेदन की आखिरी तारीख 26 जनवरी घोषित की गई थी। उस अवधि तक ग्रामीण क्षेत्र की शेष आठ सीटों के लिए 112 आवेदन आए हैं। हालांकि अब आवेदन की आखिरी तारीख 15 फरवरी तक बढ़ा दी गई है।

ऐसे में संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। 26 जनवरी तक हुए आवेदनों के अनुसार प्रतापपुर सीट के लिए सबसे अधिक 26 लोगों ने दावेदारी की है। वहीं फूलपुर के लिए 23 आवेदन पहुंचे हैं। मेजा के लिए 18, हंडिया में 14 तथा फाफामऊ में 11 लोगों ने आवेदन किया है। सुरक्षित सीट सोरांव के लिए सात, बारा में आठ तथा कोरांव विधानसभा सीट के लिए पांच लोगों ने सपा से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। शहर की तीन विधानसभा के लिए भी अब तक 20 नेताओं ने दावेदारी की है। जिला प्रवक्ता दान बहादुर मधुर का कहना है कि जिला और महानगर अध्यक्ष के अनुमोदन के बाद सभी के आवेदन लखनऊ चले गए हैं।

दावेदारों में युवा नेता भी पीछे नहीं

गौर करने वाली बात यह है कि सपा से टिकट के लिए दावेदारी करने वालों में वरिष्ठ नेताओं के अलावा छात्र राजनीति से आने वाले युवाओं की भी लंबी सूची है। इनमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह के अलावा पूर्व उपाध्यक्ष अदील हमजा, जॉटी यादव, छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता गुड्डू, पियूष श्रीवास्तव, युवजन सभा के संदीप यादव, रवींद्र यादव आदि शामिल हैं।

 

Related posts

योगी सरकार को नहीं पता उत्तर प्रदेश में कितने हैं भूमिहीन मज़दूर: अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला,,पीएम में हिम्मत नहीं कि चीन का नाम ले पाएं

Sayeed Pathan

बहुमत सिद्ध किये बिना ही गिर गई बीजेपी सरकार, देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो