अपराध

अराजक तत्वों ने जलाया धार्मिक पुस्तक, सीएम के जिले में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

गोरखपुर, । गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र के झंगहा थाना क्षेत्र के कोना सोनबरसा गांव में गुरुवार की रात अराजक तत्वों ने धार्मिक स्थल की पुस्तकों को जला दिया। घटना की सूचना मिलते ही एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी, सीओ चौरी चौरा दिनेश कुमार सिंह व झंगहा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस तहरीर के आधार पर जांच में जुटी है। झंगहा थाना पुलिस गांव के कुछ लोगों से पूछताछ में भी जुटी है।  एसपी नार्थ ने आश्वासन दिया है कि 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा हो जाएगा।

लाउड स्‍पीकर व अन्‍य सामान भी जलाया

कोना सोनबरसा गांव निवासी उस्मान अली रोजाना सुबह करीब पांच बजे धार्मिक स्थल पर जाते हैं। वह शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे पहुंचे तो देखा कि वहां लाउड स्पीकर, माइक्रोफोन तथा एम्पलीफायर आदि बिखरा पड़ा है। धार्मिक पुस्तक किसी ने जला दी है। उन्होंने बताया कि पुस्तक एक बैग में रखी हुई थी। घटना की सूचना पाकर अन्य लोग भी मौके पर आ गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। थोड़ी देर में मौके पर पहुंची जांच में जुट गई। उन्होंने ग्रामीणों से धार्मिक स्थल के विषय में जानकारी ली। गांव के लोगों से पूछताछ की। बाद में ग्रामवासी जावेद अंसारी ने घटना के संबंध में झंगहा पुलिस को तहरीर दे दिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी

इस दौरान एसपी नार्थ, सीओ चौरी चौरा, थानाध्यक्ष झंगहा बीबी राजभर व चौकी प्रभारी बरही रूद्र प्रताप सिंह आदि मौके पर मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि घटना को लेकर टीमें लगा गई हैं। थाना पुलिस को निर्देशित किया गया है कि वह चौबीस घंटे के भीतर घटना का खुलासा करें और इसमें जो भी संलिप्त हो,  उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए।

 

SourceJnn

Related posts

वाहन चेकिंग अभियान में 5 वाहनों से वसूले गए 1700 ₹ सम्मन शुल्क

Sayeed Pathan

दिल्ली दंगा::पिजरा तोड़ संगठन की दो सदस्य लड़कियां गिरफ्तार

Sayeed Pathan

खुफिया ने दी जानकारी, उ.प्र. में घुसे दो आतंकी, गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट, तलाशी अभियान जारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो