अपराध

प्रेमी के कारण टल सकती है शबनम की फांसी ! सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन पड़ी है पुनर्विचार याचिका

यूपी में अमरोहा जिले के बावनखेड़ी नरसंहार को जिस प्रेमी सलीम के साथ मिलकर शबनम ने अंजाम दिया था, वही प्रेमी अब शबनम की फांसी टलवाने में भी मददगार बन सकता है। 2008 में परिवार के 7 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने की दोषी शबनम को फांसी लगने के लिए डेथ वारंट कभी भी जारी हो सकता है लेकिन इसे टालने की कोशिशें भी अब होने लगी हैं।

शबनम का 12 साल का बेटा राष्ट्रपति और राज्यपाल से गुहार लगा चुका है। वहीं, अब दूसरा विकल्प उसका प्रेमी सलीम को माना जा रहा है। दरअसल, सलीम की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। उसे आधार बनाकर शबनम हाईकोर्ट की शरण ले सकती है।

सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है पुनर्विचार याचिका
शबनम के वकील शमशेर सैफी के मुताबिक, शबनम और सलीम की फाइलें सेशन कोर्ट से ही साथ चल रही हैं। अदालत ने दोनों को साथ फांसी की सजा सुनाई थी। हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी दोनों की फाइलें साथ चलीं। राष्ट्रपति ने भी दोनों की दया याचिका साथ खारिज की थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अभी सिर्फ शबनम की पुनर्विचार याचिका में याचिका खारिज की है, सलीम की विचाराधीन है।

डेथ वारंट जारी होने पर हाई कोर्ट जा सकती है शबनम
वकीलों का कहना है कि सलीम की पुनर्विचार याचिका विचाराधीन रहते शबनम डेथ वारंट जारी होने पर हाईकोर्ट जा सकती हैं, क्योंकि दोनों को एक जुर्म में साथ फांसी की सजा सुनाई गई है। ऐसे में सजा भी समान रूप से मिलनी चाहिए।

 

Related posts

चार मिनट में मौके पर पहुंची पीआरवी,दो पक्षो में हो रहे विवाद को कराया शांत

Sayeed Pathan

दूसरी महिला से शादी करने वाले सिपाही पति के विरुद्ध पूर्व पत्नी ने दर्ज़ कराया मुकदमा, पुलिस कर रही है आवश्यक कार्यवाही

Sayeed Pathan

ट्रम्प के सिर पर अरबों का इनाम : जल्द शुरू होगा तीसरा भयानक युद्ध.

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो