दिल्ली एन सी आर

प्रशांत किशोर बनाए गए, सीएम के प्रधान सलाहकार, मिलेगा कैबिनेट मंत्री का दर्ज़ा

चंडीगढ़ [जेएनएन/एएनआइ]। पंजाब में 2017 के विधानसभा चुनाव में अपनी रणनीति के बूते कांग्रेस को जोरदार एकतरफा जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ गए हैं।  यह जानकारी खुद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर दी है। कैप्टन ने लिखा कि उन्होंने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया है। हम पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।

प्रशांत किशोर की नियुक्ति को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। प्रशांत किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा। पिछले विधानसभा चुनाव में भी कैप्टन की जीत में प्रशांत किशोर की रणनीति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।दस वर्षों से सत्ता से बाहर रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने में प्रशांत किशोर सफल रहे। शुरुआत ‘कॉफी विद कैप्टन से की गई। प्रशांत किशोर की करीब छह सौ प्रोफेशनलों की टीम ने दिन-रात काम कर कैप्टन को एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने में सफलता हासिल की। तब प्रशांत के सामने सबसे बड़ी चुनौती पंजाब में कैप्टन की महाराजा वाली कड़क छवि को खत्म करने की थी, जिसमेंं वह सफल रहेेे।

अब एक बार फिर पंजाब में चुनाव के लिए बस एक वर्ष से कम का समय है। इस बार सरकार के सामने चुनौती होगी कि वह कैसे दोबारा लोगों का विश्वास हासिल करे। प्रशांत किशोर को एक बार फिर अपने साथ जोड़कर कैप्टन ने बाजी मारी है।

बता दें, इससे पहले गत वर्ष भी प्रशांत किशोर के कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जुड़ने की चर्चाएं हुई थी। तब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि प्रशांत किशोर हमारी मदद करेंगे। प्रशांत किशोर से उन्होंने पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाने पर बात की है। इस पर प्रशांत किशोर ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि प्रशांत किशोर उनके साथ जुड़ गए हैं।

Related posts

यूपी पंचायत चुनाव 2020 : एक बूथ पर होंगे 800 से अधिक वोटर तो होगी ये खास व्यवस्था

Sayeed Pathan

लॉक डाउन में मासूम का मददगार बना ये IPS अधिकारी, और फिर….

Sayeed Pathan

सेल्टर होम में लगी भीषण आग,5 दमकल गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो