अन्य

यूपी के मुख्यमंत्री ने (रेमडेसिविर) की कमी पर लिया बड़ा फैसला, गुजरात से मंगाए 25 हजार इंजेक्शन

लखनऊ. कोरोना महामारी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग अचानक बढ़ गई है. योगी सरकार ने भी गुजरात से 25 हजार डोज तुरंत मंगाने का आदेश जारी किया है. सीएम योगी ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में तुरंत एक्शन लेने के लिए कहा है. इसी के साथ रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

यूपी के मुख्यमंत्री खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद राज्य में कोविड से जंग के उपायों को लेकर नजर बनाए हुए हैं इसी के साथ राज्य के लिए बड़े फैसले ले रहे हैं. रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में देखने को मिल रही है.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चिकित्सकों से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन का सही प्रयोग करने का आग्रह किया है. आईएमए ने कहा कि प्रमाण आधारित फायते की संभावना से अलग कई जगहों पर इसका बिना तर्क के इस्तेमाल करने से भी इसकी किल्लत पैदा हुई है. इसी के साथ आईएमए ने कहा कि सभी को इंजेक्शन के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए जिससे वह तर्कसंगत तरीके से इसका इस्तेमाल कर सकें.

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जीवनरक्षक माने जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है. पिछले कुछ दिनों से रेमडेसिविर इंजेक्शन की बाजार में कमी हो गई है. ऐसे में सरकार का निर्यात पर रोक लगाने का फैसला अहम है. केंद्र सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश में 11 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. महामारी से निपटने के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है. आने वाले दिनों में इस मांग में और इजाफा देखने को मिल सकता है.

Related posts

महोबा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज,पुलिसिया दमन के खिलाफ कांग्रेस लीगल सेल का दौरा

Sayeed Pathan

15 अक्टूबर के बाद खुलेंगे स्कूल, पहले बुलाए जाएंगे दसवीं से बारहवीं के छात्र

Sayeed Pathan

जनसूचना आवेदक ने प्रधान प्रतिनिधि पर, पीटने और जान से मारने की धमकी देने का लगाया आरोप

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो