लखनऊ

शिवसुब्रमणियन रामन ने सिडबी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का संभाला कार्यभार

लखनऊ, । भारतीय लघु उद्योग विकास वैंक (सिडबी) के नए अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के पद पर शिव सुब्रमणियन की नियुक्ति की गयी है। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के विकास के लिए अग्रणी वित्तीय संस्था सिडबी के नए अध्यक्ष ने कार्यभार संभाल लिया है। उनकी नियुक्ति तीन सालों के लिए की गयी है। सिडबी का मुख्यालय लखनऊ में है।

भारतीय लेख परीक्षा एवं लेखा सेवा (आई ए एंड ए एस) संवर्ग के 1991 बैच के अधिकारी श्री रामन इससे पहले भारत सरकार की महत्वपूर्ण संस्था नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड (एनईएसएल) के प्रबंध निदेशक व प्रधान कार्यपालक अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थे। एनईएसएल में शामिल होने से पहले श्री रामन 2015-2016 में झारखंड राज्य के प्रधान महालेखाकार थे। उन्होंने 2006 से 2013 तक भारत सरकार से प्रतिनियुक्ति पर रहते हुए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के कार्यपालक निदेशक (ईडी) का पद भी संभाला है।

रामन ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र से स्नातक और एमबीए किया है। उनकी शैक्षिक योग्यताओं में लंदन स्कूल आफ इकोनामिक्स से विनियमन में एमएससी, इंस्टीट्यूट आफ इंटरनल आडिटर्स (आईआईए) फ्लोरिडा से सर्टिफाइड इंटरनल आडिटर और सिक्योरिटीज ला में परास्नातक शामिल हैं।

Related posts

यूपी पंचायत चुनाव 2020: 8वीं पास से कम और दो से ज्यादा बच्चे हैं तो नहीं लड़ पाएंगे चुनाव !

Sayeed Pathan

नौ जनपदों के एसपी सहित 14 IPS अफसरों का, यूपी सरकार ने किया तबादला,देखिये लिस्ट

Sayeed Pathan

यहाँ लगेगा 20 जुलाई से सम्पूर्ण लॉक डाउन, जानिए क्या होगा प्रोटोकॉल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो