उतर प्रदेश दिल्ली एन सी आर

दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही प्रवासियों का पलायन शुरू, कौशाम्बी व आनंद विहार बस अड्डे पर लगी हजारों की भीड़

कौशाम्बी । बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली में आज से 26 अप्रैल तक लॉक डाउन की सूचना मिलते ही आनंद विहार और कौशाम्बी बस अड्डे पर प्रवासियों का तांता लगता जा रहा है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि 10 बजे से 26 अप्रैल तक दिल्ली सरकार ने लॉक डाउन लगा दिया है इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरी वाल द्वारा प्रवासियों को दिल्ली न छोड़ने की विनती के बावजूद हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर और अन्य लोग दिल्ली छोड़कर अपने अपने गांव जाने के लिए बस अड्डो पहुँच रहे हैं, भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतेजाम भी कर रखे हैं, लेकिन इस बीच प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुचने के लिए वाहनों का इंतजार करते देखा जा रहा है पता चला कि परिवहन विभाग इन्हें इनके गंतव्य तक पहुचाने का इंतेजाम करने में जुट गए हैं,।

इस दौरान रोडवेज सूत्रों से जानकारी मिली है कि स्थिति को काबू में रखने के लिये एसपी, एसएसपी ,डीएम, सीओ सहित रोडवेज के आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं,जिन प्रवासियों को जहाँ भी यात्रा करनी हैं। उन्हें उनके रूट की बसों का इंतजाम कर रहे हैं । इस बीच अभी भी प्रवासियों को 2020 के लॉकडाउन जैसा भय सता रहा है ।

अब देखना है कि जब लॉक डाउन के पहले ही दिन इतनी संख्या में भीड़ बस अड्डों पर इकट्ठा हो गई हैं तो इसके बाद की स्थिति कैसी होगी ये अंदाजा लगाना नामुमकिन लग रहा है,
अगर राज्य सरकारों ने प्रवासियों के एक साथ पलायन

रोकने या उनके गंतव्य स्थानों पहुचाने के लिए गंभीरता पूर्वक  विचार करके का फैसला नहीं लिया तो 2020 जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से कोई रोक नहीं पायेगा ।

Related posts

अब किसी भी क्लास में पढ़ाने के लिए (TET) पास करना अनिवार्य होगा

Sayeed Pathan

एलपीजी गैस पर मिलने वाली सब्सिडी इस वजह से हो सकती है बन्द

Sayeed Pathan

ओवैसी की आज़म खान से मुलाकात की तैयारी, कहीं अखिलेश के लिए पड़े न भारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो