उतर प्रदेश

कोरोना पर काबू पाने के लिए CM योगी का बड़ा फैसला, अंतरराज्यीय बसें बंद, हवाई यात्रा के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बेकाबू मामलों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथफिर सख्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने अग्रिम आदेश तक प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का ऐलान किया है। इसके अलावा फ्लाइट से यात्रा करने वाले लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। रविवार को उन्होंने इस संबंध में कई आदेश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर रविवार को टीम-9 की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक के बाद कोविड के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी करते हुए योगी आदित्यनाथ ने फील्ड में तैनात सभी अधिकारियों को आदेश दिया कि वे पूरी तरह से ऐक्टिव रहें और हर जरूरतमंद की फोन कॉल जरूरी तौर पर अटेंड करें। इसके अलावा सभी डीएम तथा सीएमओ अपने जनप्रतिनिधि और जनता से संपर्क में रहें।

हवाई यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी
योगी ने इस दौरान प्रदेश में अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक लगाने का भी आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि वायु सेवा से आवागमन करने वाले सभी यात्रियों के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया जाए। गांवों में फैलते कोरोना संक्रमण पर भी योगी आदित्यनाथ ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि गांव में बाहर से आने वाले हर प्रवासी की कोरोना टेस्टिंग की जाए और उन्हें नियमानुसार क्वारंटीन किया जाए।

गांव-गांव कोरोना के लक्षण वालों की होगी पहचान
योगी के निर्देश के मुताबिक, प्रदेश में 4 मई से 9 मई तक गांव-गांव में कोरोना के लक्षण वालों की भी पहचान की जाएगी और उन्हें जरूरी दवाएं दी जाएंगी। योगी ने आगे कहा कि ट्रेनों से आने वाले प्रवासियों की तापमान की जांच की जाए। अगर वे संदिग्ध हों तो उनका एंटीजन आदि टेस्ट किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से इसमें लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Advertisement

Related posts

लखनऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतें ध्वस्त, हुई झड़प, पुलिस ने खदेड़ा

Sayeed Pathan

कैविनेट मंत्री का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

Sayeed Pathan

लखनऊ से अपह्त युवती को सैफई पुलिस ने रोडवेज़ की बस से किया बरामद, अपहरण करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो