टॉप न्यूज़ दिल्ली एन सी आर राष्ट्रीय

मोदी कैबिनेट विस्तार : सिर्फ इतने मंत्री हैं करोड़पति, जानिए सबसे अमीर मंत्री और सबसे गरीब मंत्री का नाम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है, जिसमें 43 सांसदों को शपथ दिलाई गई. मंत्रिपरिषद में 36 नए चेहरों को शामिल किया गया. 15 कैबिनेट और 28 राज्य मंत्रियों को शामिल किए जाने के बाद अब मंत्रिपरिषद के कुल सदस्यों की संख्या 78 हो गई है. मोदी टीम में चार मंत्रियों के पास 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है जबकि आठ मंत्री ऐसे भी हैं जिनके पास एक करोड़ रुपये की भी संपत्ति नहीं है.

मोदी कैबिनेट में सबसे अमीर मंत्री
पीएम मोदी की नई कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे अमीर मंत्री हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्रालय दिया गया है. उनके पास कुल 379 करोड़ की संपत्ति है. उनको यह धन-दौलत पुरुखों से मिली हुई है. हाल ही में सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. यूपीए के शासनकाल में भी सिंधिया अमीरी की लिस्ट में टॉप पर थे.

मोदी कैबिनेट में दूसरे सबसे अमीर मंत्रियों में पीयूष गोयल का नाम आता है. उनके पास 95 करोड़ की संपत्ति है. मोदी सरकार में दो से अधिक मंत्रालयों का प्रभार संभालने वाले कुछ मंत्रियों में शामिल रहे पीयूष गोयल को बुधवार के कैबिनेट फेरबदल में फिर से एक अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई. वाणिज्य और उद्योग, और खाद्य, उपभोक्ता मामले और नागरिक आपूर्ति मंत्री को अब कपड़ा मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे हैं. मोदी टीम में तीसरे सबसे अमीर मंत्री नारायण राणे हैं. जिनके पास 87.77 करोड़ की संपत्ति है. उनको माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज के मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

मोदी कैबिनेट में सबसे गरीब मंत्री
अब मोदी कैबिनेट के नई मंत्रियों में सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री की बात करते हैं. ओडिशा से बीजेपी महिला सांसद प्रतिमा भौमिक के पास सबसे कम संपत्ति है. उनके पास 10 लाख से भी कम की संपत्ति है. प्रतिमा भौमिक, जो त्रिपुरा पश्चिम से लोकसभा के लिए चुनी गईं हैं, उन्हें पहली बार मंत्री पद मिला है.

Advertisement
SourceAbp

Related posts

भारत में कोरोना से अब तक 56 की मौत, संक्रमित नागरिकों की संख्या पहुँची 2301

Sayeed Pathan

दिल्ली दंगों पर CPM की रिपोर्ट- हिंसा भड़काने में अमित शाह का मंत्रालय जिम्मेदार, हिंदुओं ने किया हमला, बचाव में लगा रहा दूसरा पक्ष

Sayeed Pathan

दुनियां का पहला 1599 ₹ में देसी मोबाइल फोन, कुछ ही सेकेंड में माप सकते हैं हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो