उत्तर प्रदेशसंतकबीरनगर

“अन्न महोत्सव” पर संतकबीरनगर में बड़ा खेल, पढ़िए पूरी खबर

संत कबीर नगर । ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’’ के अन्तर्गत जनपद के सभी उचिर दर राशन की दुकानों पर लाभार्थियों को निःशुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम ‘‘अन्न महोत्सव’’ के रूप में आयोजित किया गया। आयोजित अन्न महोत्सव के तहत लाभार्थियों को शासन से भेजे गये बैगो में राशन एवं लाभार्थियों को फोल्डर और मुख्यमंत्री  की ओर प्रेषित पत्र भी दिये गये।

इस अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का लाभार्थियों से सीधी बात-चीत एवं उदबोधन का सीधा प्रसारण उपस्थित लोगो ने देखा और सुना।  प्रधानमंत्री जी ने लाभार्थियों से सीधे सम्वाद करते हुए उन्हें शासन प्रशासन एवं स्थानीय स्तर पर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई एवं घर गृहस्थी का हाल-चाल भी जाना तथा लाभार्थियों के जबाव पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि आज शत प्रतिशत योजनाओं का लाभ गरीबों एवं जरूरतमंदों को मिल रहा है। कोविड-19 महामारी से लड़ने तथा दुनिया के सबसे बड़े मुफ्त टीकाकरण अभियान के सफल संचालन में देशवासियों के सहयोग की सराहना किया।

इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उदबोधन में मा0 प्रधानमंत्री मोदी का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए इस अवसर पर उपस्थित लाभार्थियों, जनप्रतिनिधियों एवं जन सामान्य का स्वागत एवं अभिनन्दन करते हुए कहा कि प्रदेश में 80 हजार से अधिक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत संचालित उचित दर की दुकानों से आज 15 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को “अन्न महोत्सव” के अवसर पर निःशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा है।
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के कुशल मार्ग दर्शन में जनपद में आयोजित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत आयोजित ‘‘अन्न महोत्सव’’ कार्यक्रम के दौरान जनपद के अलग-अलग उचिर दर राशन की दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों को राज्य मंत्री श्रीराम चैहान, सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी सहित अन्य जन प्रतिनिधिगणों एवं अधिकारियों द्वारा प्रति यूनिट के हिसाब से निःशुल्क राशन, मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रेषित पत्र एवं विकास कार्यो पर आधारित फोल्डर का वितरण किया गया।

लेकिन एक सवाल खड़ा हो गया है जब राशन देने के लिए सभी कोटेदारो को मोदी योगी की फ़ोटो छपा बैग दिया जाना था तो सभी को क्यों नहीं दिया गया
कुछ कोटेदारो को 50,कुछ कोटेदारों को 40,तो कुछ को 20, तमाम ऐसे कोटेदार थे जिन्हें बैग मिला ही नहीं ऐसी जानकारी कुछ कोटेदारों ने खुद ही दी है ।

ऐसी खबरे भी आ रही हैं जहां कोटेदारों ने सिर्फ मशीन में लाभार्थियों का अंगूठा लगवा लिया और राशन दिया ही नहीं।
पूछे जाने पर कोटेदार ने बताया कि गाँव की एक लड़की का एक्सीडेंट हो गया था इसी वजह से राशन का वितरण नहीं कर पाया,लेकिन कोई भी लाभार्थी फ्री राशन से वंचित नहीं रह पाएगा ।
अब सवाल उठता है कि जब कोटेदारो के वहाँ राशन वितरण करने के लिए जिम्मेदारों को लगाया गया था तो इन्होंने रिपोर्ट क्या अपने अधिकारियों को सही तरीके से दी यह भी जांच का विषय है ।
प्रशासन अगर इसकी निष्पक्ष जांच कराए तो अन्न महोत्सव के बहाने कितने और कौन कौन से खेल खेले गए सारी पोल खुल जाएगी ।

वितरण कार्यक्रम की कुछ झलकियां

 

गोलबाजार

हनुमान गढ़ी

मोहद्दीपुर

जंगल ऊन

नौहट

बघौली

 

ग्राम सभा सूपा

 

ग्राम सभा नगवा

 

ग्राम सभा सुरदहिया

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

नारी सशक्तिकरण, नारी सुरक्षा, नारी सम्मान एवं नारी स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति फेज3 के अन्तर्गत 11 पुलिसकर्मियों को किया गया सम्मानित

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का किया निरीक्षण, कैदियों से मिलकर सुनी समस्याएं, जिम्मेदारों को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक डॉ कौशतुम्भ ने आठ मु0आ0/आरक्षियों को, “बेस्ट कॉप ऑफ द मन्थ” से किया सम्मानित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!