उतर प्रदेश राजनीति

यूपी विधानसभा चुनाव 2022–एक नहीं हो सकते दो समन्दर के किनारे::असदुद्दीन ओवैसी

लखनऊ । UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी उतरेगी. इसे लेकर ओवैसी ने कहा कि यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे.

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ”उत्तर प्रदेश में पहले के मुकाबले 50-55 ज़िलों में हमारा संगठन मजबूत है. यकीन है कि हमारे उम्मीदवार विधायक बनेंगे. बीजेपी के साथ जाने का तो सवाल ही नहीं पैदा होता. समंदर के दो किनारे एक नहीं हो सकते. दूसरी पार्टियों को सोचना है कि वे क्या करेंगे.

यह भी पढ़ें

गूगल ने बनाए नाबालिग बच्चों के लिए नए नियम, नहीं उठा पाएंगे सभी फीचर्स के लुफ्त

बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही थी. लेकिन राजभर की यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी की नाराजगी की खबरें सामने आई हैं. राजभर ने हाल में भागीदारी संकल्प मोर्चा गठित किया था जिसमें कई छोटी पार्टियों को शामिल किया गया था. उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी उनके साथ गठबंधन करने को बेताब है क्योंकि वह यह समझती है कि प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के लिए यह गठबंधन करना जरूरी है.

एआईएमआईएम ने 100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है

सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है. सुभासपा ने साल 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी से गठबंधन कर लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी. साल 2019 में मतभेद होने पर यह पार्टी बीजेपी से अलग हो गई थी.

Advertisement

Related posts

यात्रियों को मुंह चिढ़ा रहा है, करोड़ो रुपए की लागत से बना बस स्टेशन

Sayeed Pathan

रोहिंग्या को जम्मू-कश्मीर से जाना होगा: केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह…

Sayeed Pathan

एसएसपी इटावा आकाश तोमर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, फ्रंट लाइन वर्करों से की ये अपील

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो