टैकनोलजीराष्ट्रीय

Google ढूढ़ेगा चोरी हुए स्मार्टफोन और वाहन

नई दिल्ली ।  स्मार्टफोन और कार आज की डेट में दोनों चीजें सबसे ज्यादा चोरी हो रही हैं। इन दोनों चीजों को सेफ रखने और चोरी होने से बचाने के लिए टेक कंपनी Google जल्द के नया फीचर ला रही हैं। Google अपने “फाइंड माई डिवाइस” इकोसिस्टम में नई सुविधाएँ जोड़ने के लिए कमर कस रहा है। 9to5 Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए एक अन्य Android फोन का उपयोग करके एक खोए हुए Android स्मार्टफोन को ट्रैक करने में मदद करेगा। साथ ही, जो कारें नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं, उनको भी चोरी होने पर ट्रैक करने मदद करेगा। आइए आपको बताते हैं इस सर्विस के बारे में सबकुछ:

बिना इंटरनेट के लिए फोन और कार की जा सकेगी ट्रैकिंग
9to5 Google की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि फाइंड माई डिवाइस फीचर के तहत एक और नई सुविधा शामिल की जा रही हैं जिसके जरिए आप किसी और के साथ भी अपने डिवाइस की ओनरशिप शेयर कर सकते हैं। इस नए फीचर से आप अपने खोए हुए फोन को ट्रैक कर पाएंगे, भले ही इंटरनेट कनेक्शन न हो। Google के नए एंड्रॉयड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम पर आपको Google अकाउंट से लॉगिन करने की क्षमता ला रहा है। यह चोरी होने पर आपकी खोई हुई चीज को ट्रैक करने में आपकी मदद करेगा। कारों को ट्रैक करने की यह सुविधा सिर्फ आपके वाहन की सुरक्षा तक ही सीमित नहीं है। यह आपके Google अकाउंट के अनऑथोरिज्ड एक्सेस को भी रोकेगा।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Google इन सुविधाओं पर काम कर रहा है और इन सुविधाओं को कब जारी किया जाएगा, इसकी कोई समय सीमा नहीं है।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

IJA की मांग-सरकार पत्रकारों की सुरक्षा, चिकित्सा और मुफ्त यात्रा की करे व्यवस्था-सेराज अहमद कुरैशी

Sayeed Pathan

कोरोना एलर्ट::देश में कोरोना से 24 घंटे में 132 मौतें 5609 नए केस,,कुल केस 1 लाख 12 हजार के पार,,जानिए अब तक मरने वालों की संख्या

Sayeed Pathan

जब रोम जल रहा था,तब नीरो बाँसुरी बजा रहा था,वैसा ही है आज का माहौल-:श्रीगोपाल गुप्ता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!