राजनीति संतकबीरनगर

निषादों को आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं, निषाद पंचायत में कुँवर सिंह निषाद ने भरी हुंकार

संतकबीरनगर । अनुसूचित जाति में शामिल किये जाने की मांग को लेकर निषाद, कश्यप, बिंद समाज, सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के बैनर तले राष्ट्रीय संयोजक कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में निषाद पंचायत 21 सितंबर को मेहदावल संतकबीरनगर के धौरापार बाजार में आयोजित की गयी, जिसमें निषाद समाज के हजारों की संख्या में महिला पुरूषों ने भाग लिया।

पंचायत को संबोधित करते हुए सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि निषाद समाज आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से सबसे पिछड़ा हुआ है आज आरक्षण की सबसे ज्यादा जरूरत निषादों ही है, सरकार में आने से पहले भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में निषादों को आरक्षण देने की बात कही थी भाजपा ने वादा किया था कि हमारी सरकार आते ही निषाद समाज को अनुसूचित जाति का आरक्षण मिलेगा किन्तु वोट लेकर सरकार में आने के बाद भाजपा सरकार ने निषादों को किये गये आरक्षण के वादे से मुकर रही है ऐसे में निषाद कश्यप समाज का आक्रोश भाजपा सरकार पर बहुत भारी पड़ेगा, हम अपने संकल्प पर कायम हैं “आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं” यह आवाज प्रदेश के कोने कोने से निकलनी शुरू हो चुकी है।
सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन पूरे प्रदेश में निषाद जागरण हेतु कार्यक्रम आयोजित कर रही है,संतकबीरनगर में यूनियन का यह 33 वें जिले का आयोजन था ।

ज्ञात हो कि यूनियन के संयोजक कुंवर सिंह निषाद ने भाजपा से अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ स्तीफा देकर अपने समाज के लिये अनुसूचित जाति आरक्षण का लाभ दिलाने के लिये 11 जुलाई को मथुरा से आरक्षण पदयात्रा का आरंभ किया था, वाराणसी में यात्रा निकालने को लेकर पुलिस के साथ टकराव और मारपीट हुई थी जिसमें 11लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था, यूनियन को प्रदेशभर में निषाद कश्यप बिंद समाज का जोरदार समर्थन मिल रहा है।
कार्यक्रम का विधिवत संचालन सुनील साहनी और राजेंद्र निषाद ने किया
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील निषाद,  राजेन्द्र निषाद, लक्ष्मण निषाद, गौरव निषाद, सर्वजीत निषाद, प्रमोद जलवंशी, धीरज निषाद, नंदकिशोर निषाद, अवधेश निषाद, संजय निषाद, सुरेंद्र निषाद पूर्व जिला पंचायत प्रत्याशी, प्रेमचंद निषाद, अखिलेश निषाद, महेंद्र साहनी, उमेश सहनी, अजय साहनी, वरुण साहनी, रोहित साहनी, रामअवध निषाद, बलराम निषाद, गोरख निषाद, रजनीकांत निषाद मुख्य रूप से उपस्थित थे अध्यक्षता मास्टर राम अवध निषाद ने किया।

Advertisement

Related posts

जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी मुमताज़ अहमद ने क्षेत्र में किया जनसंपर्क, मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

राज्यसभा की सभी 10 सीटों पर निर्विरोध चुने गए प्रत्याशी, कांग्रेस और बीजेपी ने रचा इतिहास

Sayeed Pathan

असदुद्दीन ओवैसी ने 2013 में अफगानिस्तान को लेकर ऐसे आगाह किया था केंद्र सरकार को

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो