टैकनोलजी दिल्ली एन सी आर

गर्म हो जाता है आपका स्मार्टफोन ? अपनाइए ये तरीक़ा समस्या से मिलेगी निजात

नई दिल्ली । स्मार्टफोन हीट होने की समस्या आम हो गई है। अब कई बार नए स्मार्टफोन भी जल्दी गर्म हो जाते हैं। ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की तरफ से डिवाइस को स्विच ऑफ करने का सुझाव दिया जाता है। लेकिन आज हम यहां आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना ऑफ किए ही कूल डाउन कर सकेंगे। आइए जानते हैं…

कुछ समय के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल न करें

स्मार्टफोन के ओवरहीट होने दो प्रमुख कारण हैं। पहला बैकग्राउंड में ऐप एक्टिव रहना और दूसरा चार्जिंग के दौरान डिवाइस का इस्तेमाल करना। इस समस्या से निजात पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि कुछ समय के लिए स्मार्टफोन का उपयोग न करें। ऐसा करने से डिवाइस जल्दी कूल डाउन हो जाएगा।

इन स्थानों पर न रखें अपना स्मार्टफोन

अगर आप स्मार्टफोन की हीटिंग की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने फोन को सुरज की रोशनी, कार के डैशबोर्ड और बिस्तर या कंबल में न रखें। ऐसा करने से आपका फोन जल्दी कूल डाउन हो जाएगा।

ब्राइटनेस को करें कम

अगर आपके स्मार्टफोन की ब्राइटनेस हाई है तो इससे भी बैटरी की खपत बढ़ती है और फोन जल्दी गर्म हो जाता है। इस परेशानी से बचने के लिए आप अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम करें। इससे फोन जल्दी कूल डाउन हो जाएगा।

कनेक्टिविटी फीचर्स पर दें ध्यान

वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर ऑन होने की वजह से भी स्मार्टफोन जल्दी गर्म हो जाता है। फोन को कूल डाउन करने के लिए इन फीचर को बंद कर दें। इसके अलावा आप फोन को एयरप्लेन मोड में भी डाल सकते हैं।

बैकग्राउंड ऐप्स को करें बंद

बैकग्राउंड में ऐप्स एक्टिव रहने से भी स्मार्टफोन गर्म हो जाता है। ऐसे में स्मार्टफोन को कूल डाउन करने के लिए बैकग्राउंड में एक्टिव ऐप्स को बंद कर दें। इससे आपको फोन की हीटिंग समस्या से निजात मिल जाएगा।

Advertisement

Related posts

बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी, भूमि पूजन से पहले ओवैसी का ट्वीट

Sayeed Pathan

केंद्रीय मंत्री राम बेलास पासवान का निधन, PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, हेमंत सोरेन, भूपेश बघेल समेत देश के तमाम बड़े नेताओं ने संवेदना प्रगट की

Sayeed Pathan

निर्भया केस के चारो आरोपी को, पुण्य कमाने का मिल सकता है मौका

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!