उतर प्रदेश लखनऊ

राज्यमंत्री ने कहा 95 प्रतिशत लोग पेट्रोल-डीजल का नहीं करते उपयोग,लोगों की आमदनी के हिसाब से पेट्रोल-डीजल के दाम कम

लखनऊ। बढ़ती महंगाई के बीच यूपी में खेल युवा कल्याण व पंचायती राज मंत्री उपेंद्र तिवारी ने गुरुवार को एक बेतुका बयान दिया। जालौन में उन्होंने कहा कि देश की 95% जनता डीजल-पेट्रोल का उपयोग नहीं करती है। कुछ ही लोग डीजल-पेट्रोल का उपयोग करते हैं।

देश में डीजल-पेट्रोल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। विपक्ष इसका प्रोपेगैंडा बनाने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में लोगों की आमदनी बढ़ी है। उस हिसाब से डीजल-पेट्रोल के दाम बहुत कम हैं।

योगी और मोदी राज में विकास की गंगा बह रही है
दरअसल, खेल युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी, जालौन के उरई में आजादी के 75वें साल पर अमृत महोत्सव समारोह में संगोष्ठी को संबोधित करने के लिए आए हुए थे। उन्होंने वहां पर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। मंत्री ने कहा कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी द्वारा विकास की गंगा बह रही है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है।

उन्होंने कहा कि सरकार मुफ्त शिक्षा, मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त राशन दे रही है। किसी भी प्रकार की कोई चीज डीजल-पेट्रोल से नहीं वसूल की जा रही है। लोगों की योगी और मोदी सरकार में आमदनी बढ़ी है। उस हिसाब से पेट्रोल-डीजल के दाम बहुत कम हैं। इस हिसाब से पेट्रोल-डीजल और महंगा होना चाहिए।

14 साल में 7 गुना बढ़ी संपत्ति
मंत्री उपेंद्र तिवारी के 2017 के चुनावों में दिए गए एफिडेविट के मुताबिक, वह करोड़पति हैं। उपेंद्र ने 2017 के चुनावों में अपनी संपत्ति 1 करोड़ 21 लाख 50 हजार बताई है। जबकि 2007 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति 14 लाख बताई थी। वहीं, 2012 विधानसभा चुनाव में 82 लाख 54 हजार 873 बताई थी। ऐसे में देखा जाए तो बीते 14 साल में मंत्री की संपत्ति 7 गुना रफ्तार से बढ़ी है। उपेंद्र तिवारी वर्तमान में फेफना विधानसभा से भाजपा विधायक हैं। योगी कैबिनेट में भी शामिल हैं।

Advertisement

Related posts

कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों में वृद्धि पर हाई कोर्ट ने जताई चिंता, कहा चयनित तरीके से सबकुछ बंद करना होगा ताकि लोग बेवजह बाहर न निकलें

Sayeed Pathan

कश्मीर से बाहर दहशत में कश्मीरी, यवतमाल में चार छात्र की पिटाई, शिवसेना बोली- कार्रवाई करेंगे

Mission Sandesh

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से शुक्रवार को मिले 27 नए लोग कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो