उतर प्रदेश लखनऊ

UP TET का पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द: यूपी STF ने तीन को गिरफ्तार किया, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा समेत कई स्थानों पर छापेमारी

यह है मामला
परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले यानी शनिवार रात करीब 11 बजे के आसपास व्हाट्सएप ग्रुप में एक पेपर वायरल हुआ है। 14 पेज के इस पेपर में 150 प्रश्न लिखे हुए हैं और और उनके सही विकल्प के ऊपर राइट का चिन्ह लगा हुआ है। यूपी एसटीएफ के पास भी इस तरह का वायरल पेपर पहुंचा है, जिस पर जांच बैठा दी गई है। एसटीएफ नोएडा और मेरठ ने यह पेपर अपने जिला मजिस्ट्रेट व लखनऊ मुख्यालय को भेजा है, ताकि परीक्षा शुरू होते ही उसका मिलान किया जा सके। कुछ ही देर में यह पता चल जाएगा कि वायरल हुआ पेपर असली है या नकली।
सूत्रों ने बताया कि इस कथित पेपर के वायरल होने की शुरुआत मथुरा से हुई। उसके बाद व्हाट्सएप ग्रुप पर यह पेपर नोएडा में आया और इसी तरह गाजियाबाद, बुलंदशहर, मेरठ के व्हाट्सएप ग्रुप में यह पेपर पहुंचा। पुलिस से जुड़े कई लोगों के मोबाइल पर भी यह पेपर आया है। एक सूत्र ने बताया कि पेपर वायरल होने के बाद रात में ही परीक्षार्थियों के समूह बनाकर इसकी तैयारी भी कराई गई।

एक अधिकारी जांच में जुटे

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न लिखने की शर्त पर बताया की इस मामले में खुलासा किया जा रहा है। कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। परीक्षा रद्द पर आयोग फैसला लेगा। पुलिस और एसटीएफ अपना काम कर रही है। गिरोह के मुख्य आरोपी की तलाश में टीम लगी हैं।

Advertisement

Related posts

बलात्कार के आरोपी कुलदीप सेंगर के मामले में भाजपा की मिलीभगत को सामने लाये सीबीआई: अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

हाथरस केस :: खेत से चीख़ सुनकर पहुँचने वाले छोटू ने पूरी कहानी सुनाकर किया सनसनीखेज खुलासा

Sayeed Pathan

पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि पर प्रियंका गांधी ने, राज्य एवं केंद्र सरकार से किया ये सवाल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो