उतर प्रदेश राजनीति विधानसभा चुनाव 2022

स्वामी प्रसाद और सैनी सहित 8 विधायक सपा में शामिल : ज्वाइन करते ही भाजपा पर बरसे मौर्य, पढ़िए 4 बड़े खूंखार बयान

लखनऊ । भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी सहित 8 विधायकों ने सपा का दामन थाम लिया है। दारा सिंह चौहान अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं। अखिलेश यादव ने मंच पर पहुंचकर सबको पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

सपा जॉइन करते ही भाजपा पर बरसे मौर्य, पढ़िए 4 बड़े बयान
1. भाजपा को नेस्तनाबूत कर दूंगा
सपा जॉइन करते ही मौर्य भाजपा पर बरस पड़े। कहा- अब BJP की सरकार का खात्मा करके UP को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है। मैं अखिलेश के साथ भाजपा को नेस्तनाबूत कर दूंगा। अखिलेश नौजवान हैं। पढ़े-लिखे हैं। नई ऊर्जा है।

2. बहनजी काे घमंड हो गया था
मौर्य बोले, ‘एक और बात कहूंगा कि जिसका साथ छोड़ता हूं, उसका अता-पता नहीं रहता। इसका उदाहरण है बहनजी। उनकाे घमंड हो गया था। बाबा भीमराव को भूल गईं। काशीराम को भूल गईं। परिवर्तन आंदोलन के नारे को बदल दिया। थैली वालों के पीछे खड़ी हो गईं। मैंने साथ छोड़ा तो क्या हश्र हुआ उनका।’

3. सत्ता में 5 फीसदी लोग मलाई खा रहे हैं
मौर्य ने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेता जो कुंभकरण की तरह सो रहे थे, जिनको कभी विधायक और मंत्रियों से बात करने का वक्त नहीं मिलता था। हम लोगों के इस्तीफा देने के बाद उनकी नींद हराम हो गई है।आज सत्ता में 5 फीसदी लोग मलाई खा रहे हैं। अब 80 और 20 की लड़ाई नहीं, बल्कि 15 और 85 की लड़ाई होगी। 85 तो हमारा है और 15 में भी बंटवारा है। योगी से सवाल किया कि क्या 54 फ़ीसदी वाले हिन्दू नहीं हैं क्या। साफ इशारा किया कि योगी सरकार में दलित और पिछड़ों का हक सामान्य वर्ग को दे दिया गया।

4. CM की कुर्सी पर बैठकर पाप कर रहे योगी
उन्होंने कहा कि योगी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर पाप कर रहे हैं और दुहाई हिंदू की देते हैं। क्या आपकी नजर में दलित पिछड़ा वर्ग हिंदू नहीं है क्या। अगर आपकी नजर में सिर्फ 5 फीसदी लोग हिंदू है तो आपकी खटिया खड़ी होनी तय है।

समाजवादी पार्टी जॉइन करने वाले योगी के एक अन्य मंत्री धर्म सिंह सैनी ने कहा कि अखिलेश भावी नहीं अब CM हैं। उन्होंने कहा कि कोविड और आचार सहिता न होती तो 10 लाख की रैली कर आपको सम्मनित किया जाता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के दलितों और पिछड़ा वर्ग ने आपको CM बनाने के लिए संकल्प लिया है। BJP पर तंज करते हुए कहा कि जहां से आ रहे हैं ,उनसे कई गुना ज्यादा सम्मान मिल रहा है।

अब तक ये दे चुके हैं इस्तीफा…

नाम सीट
स्वामी प्रसाद मौर्य पडरौना, कुशीनगर
धर्म सिंह सैनी नकुड़, सहारनपुर
भगवती सागर बिल्हौर
रोशनलाल वर्मा तिलहर
विनय शाक्य बिधूना, औरैया
अवतार सिंह भड़ाना मीरापुर
दारा सिंह चौहान मधुबन, मऊ
बृजेश प्रजापति तिंदवारी, बांदा
मुकेश वर्मा शिकोहाबाद, फिरोजाबाद
दिग्विजय नारायण जय चौबे खलीलाबाद
बाला प्रसाद अवस्थी धौरहरा, लखीमपुर
राकेश राठौर सीतापुर
माधुरी वर्मा नानपारा, बहराइच
आरके शर्मा बिल्सी, बदायूं
Advertisement

Related posts

यूपी- मौसम विभाग की चेतावनी,,लगातार 7 मई तक आंधी-पानी से मच सकती है तबाही

Sayeed Pathan

चेकिंग के दौरान सिपाही पर जानलेवा हमला करने वाला हिस्ट्रीशीटर एवं टॉप-10 अपराधी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

Sayeed Pathan

राज्यसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू,कांग्रेस के लिए राह आसान नहीं

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो