संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के राजस्व विभाग पर ग्रामीणों ने लगाया ये गंभीर आरोप, निष्पक्ष जांच के लिए दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

संत कबीर नगर । जिले के तहसील खलीलाबाद अंतर्गत विकास खण्ड बघौली के ग्राम सभा भैसमथान के ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट को दिया है जिसमे राजस्व विभाग पर आरोप लगाया है कि तहसीलदार लेखपाल आदि लोगों ने मिलकर गांव में स्थित गाटा संख्या 103 जो बंजार भूमि है उसे कथित तरीके से दूसरे पुरवा के सामान्य व्यक्ति को पूर्व में पट्टा/बैनामा करवा दिया है जो फर्जी है ।

ग्राम वासियों ने इस ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि इस अवैध बनाने की इस निष्पक्ष जांच करा कर ग्राम सभा को न्याय दिलाने की कृपा करें।
ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया है कि उक्त जमीन पर वर्षो से दुर्गा पूजा शादी विवाह का कार्यक्रम संपन्न होता आया है, साथ ही इस जमीन का उपयोग ग्रामवासी खलिहान के रूप में भी करते आ रहे हैं।
ग्राम वासियों ने पत्र में यह भी लिखा है कि 14 जनवरी 2022 को न्यायिक तहसीलदार खलीलाबाद, कानूनगो लेखपालों तथा पुलिस फोर्स के गांव में पहुंचे और विपक्षी सोनमती उर्फ सुमन को कब्जा दिलाने के लिए जरीब चलाना शुरु कर दिए, ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, जिसपर मौके पर पहुँचे न्यायिक तहसीलदार लेखपाल आदि लोगों ने ग्रामीणों पर अपशब्दों का प्रयोग करने लगे,
और कहने लगे कि मैं उक्त जमीन पर कब्जा दिला कर रहूंगा, तुम लोगों को जहां भी जाना हो जाओ, मैं अधिकारी अलग किस्म का हूं, जिसका खाता हूं उसका गाता हूं, यहां तुम लोगों की नहीं चल पाएगी कब्जा दिलवा दूंगा ।

जानकारी के अनुसार हालांकि ग्रामीणों के विरोध पर राजस्व टीम से कब्जा तो नहीं दिला पाया लेकिन ग्रामीण इनके कृत्यों से पूरी तरह से डरे और सहमें हुए हैं, और इनमें रोस व्याप्त है,यहाँ शांति भंग की भी आशंका बनी हुई है ।
ग्रामीणों ने बताया की गाटा संख्या 103 जो अवैध तरीके से पट्टा कर दिया गया है उस पर कब्ज़ा दिलाने के लिए जिले के एक वरिष्ठ पत्रकार पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग के लोगों पर दबाव बनाते हुए विपक्षी सोनमती उर्फ सुमन की मदद कर रहे हैं जो न्यायपूर्ण नहीं है । ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उक्त प्रकरण की निष्पक्ष जांच करा कर बंजर जमीन का पट्टा/बैनामा निरस्त कराएं नहीं तो गांव में कभी भी बड़ी घटना घट सकती है ।

प्रकरण की नजाकत को देखते हुए प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट ने ज्ञापन लेकर अस्वासन दिया है कि जल्द इसकी निश्पक्ष जांच कराई जाएगी जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दंडित किया जाएगा ।

 

Advertisement

Related posts

पुलिस चौकी से कुछ कदम दूर स्थित, कपड़े की दुकान से मोबाईल फोन लेकर भागे चोर, नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

Sayeed Pathan

UPPCS में 13वां स्थान पाकर,डायट प्रवक्ता उर्दू के पद पर चयनित हुए मोहम्मद अरमान,तप्पा उजियार का किया नाम रोशन

Sayeed Pathan

संत कबीर नगर:: बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत पुलिस/प्रशासन/स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ की गई गोष्ठी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो