अपराध उतर प्रदेश

हैवानियत की सज़ा: 03 साल की बच्ची से रेप और उसकी हत्या के आरोपी को मिली फाँसी की सज़ा

फतेहपुर में पॉक्सो कोर्ट ने 3 साल की बच्ची के रेप व हत्या के आरोपी को फांसी को सजा सुना दी है। कोर्ट ने यह फैसला 70 दिनों के अंदर सुनाया है। जिले का यह पहला मामला है, जिसमें इतनी जल्दी फैसला सुनाया गया है। बताया जा रहा है कि पूरा परिवार मूर्ति विसर्जन करने के लिए बच्ची को घर पर अकेला छोड़कर चला गया था। तभी आरोपी बच्चो को अपने साथ ले गया और उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया।

मोहल्ले वालों ने बताया कि उन लोगों ने पीड़िता को आरोपी के साथ देखा था। तो वह लोग आरोपी के घर पहुंचे। तो वहां बच्ची का शव मिला। साथ ही मौके से आरोपी भी पकड़ा गया। जिसके बाद घरवालों ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने उसको पकड़कर कोर्ट में पेश किया था।

घर पर बच्ची को छोड़कर गया था परिवार

जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र में 15 अक्टूबर को सुबह मूर्ति विसर्जन के दौरान परिजन बच्ची को घर पर छोड़कर विसर्जन में चले गए थे। शाम को वापस घर आने पर बच्ची नहीं मिली। तो लोगों ने दोषी दिनेश पासवान के साथ बच्ची को देखे जाने की बात बताई। परिजन पुलिस को लेकर आरोपी के घर पहुंचे। जहां बच्ची का खून से लथपथ शव बिस्तर में लपेटा पड़ा था।

आरोपी मौके पर है मिल गया था। मृतक बच्ची की मां की तहरीर पर पुलिस ने रेप के बाद हत्या व पॉक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दिया था।

अदालत में पेश हुए 17 गवाह

वरिष्ठ वकील राकेश वर्मा और सरकारी वकील सहदेव गुप्ता ने बताया कि एक के एक बाद अदालत के समक्ष 17 गवाहों के बयान दर्ज करवाए। जिस पर जज एएसजे मोहम्मद अहमद खान ने मामले की सुनवाई के बाद दिनेश पासवान को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई।

Advertisement

Related posts

फार्मूला योगी -इस पर अमल हुआ तो 90 लाख लोगों को मिलेगा रोज़गार

Sayeed Pathan

मध्य प्रदेश का सीधी जिला फिर शर्मसार, अब 9वीं कक्षा की छात्रा से गैंगरेप, आरोपियों ने वीडियो भी बनाया

Sayeed Pathan

नवरात्रि दशहरा :: न लगेंगे मेले न बजेगा बैंडबाजा घरों में रख सकेंगे प्रतिमाएं – योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!