उतर प्रदेश राजनीति लखनऊ

यूपी विधान परिषद चुनावः MLC के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, दो सीटें RLD को देकर, अखिलेश ने अपने पास रखीं 33 सीट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने रविवार को प्रथम व द्वितीय चरण के प्रत्याशियों की घोषणा की। इस लिस्ट में सपा ने दो सीटों पर राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार को जगह दी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने कुल 35 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें से 33 अपने पास रखा है।

सपा ने जिन दो सीटों को आरएलडी को दिया है उसमें मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकरण और बुलंदशहर सीट है। इसमें सपा ने रामपुर-बरेली से मशकूर अहमद, बदायूं से सिनोज कुमार शाक्य, मुरादाबाद-बिजनौर से अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय मलिक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से अमित कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा हरदोई से सपा ने रजीउद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं सीतापुर से अरुणेश कुमार, लखनऊ-उन्नाव से सुनील कुमार सिंह, खीरी से अनुराग वर्मा, रायबरेली से वीरेंद्र शंकर सिंह, सुल्तानपुर से शिल्पा प्रजापति और प्रतापगढ़ से विजय बहादुर को टिकट दिया है।

सपा ने बाराबंकी से राजेश कुमार को मैदान में उतारा है। वहीं इलाहाबाद से वासुदेव को प्रत्याशी बनाया है। बांदा-हमीरपुर से आनंद कुमार त्रिपाठी पर पार्टी ने दांव लगाया है। इसके अलावा बहराइच से अमर, गाजीपुर से भोलानाथ शुक्ला, जौनपुर से मनोज कुमार, आजमगढ़-मऊ से राकेश कुमार, वाराणसी से उमेश, मीरजापुर-सोनभद्र से रमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

Related posts

योगी सरकार ने यूपी के पुलिस विभाग में ये सिस्टम लागू करने का लिया फैसला.

Sayeed Pathan

शनिवार से शुरू होने वाले कोरोना टिकाकरण के संबंध में, जिलाधिकारी ने दी ये महत्वपूर्ण जानकारी

Sayeed Pathan

गोल्डन कार्ड के बिना नहीं मिलेगा फ्री राशन, सरकार की नई गाइडलाइंस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!