उतर प्रदेश लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी से उर्दू अकादमी के चेयरमैन ने की मुलाक़ात, उर्दू के विकास सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

लखनऊ । उ० प्र० उर्दू अकादमी के चेयरमैन ने कुछ अहम मुद्दो को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जिसमे उ० प्र० उर्दू अकादमी लखनऊ, आई, एस. स्टडी सेन्टर के अलावा पसमान्दा समाज के विकास के लिए सहयोग सहित कुछ अहम मुद्दो, पर चर्चा की । मुस्लिम समाज के धर्म गुरुओ, बुनकरों की समस्याओं के साथ गोरखपुर में नूरी मस्जिद के आस-पास की सफाई और सड़को व नाली के निर्माण हेतु एक लम्बी वार्तालाप हुई । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ने सात्वना देते हुए भरोसा दिया ।

चेयरमैन चौधरी कैफुलवरा ने मुख्यमंत्री योगी को उ० प्र० उर्दू अकादमी लखनऊ से सम्बन्धित बीते हुए सौ दिनों की रिपोर्ट के साथ आने वाले 100 दिनों में जिन कार्यों को करना है उसकी भी पूरी रिपोर्ट सौंपी। जिसे देखकर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की।

बातो बातों में सी० एम० योगी ने ये भी कहा कि काम करने वाले लोग मुझे पसन्द है । उo प्र० उर्दू अकादमी ने अमृत महोत्सव के नाम पर जो कार्यक्रम किया उसकी जितनी प्रशन्सा) की जाये कम है। उन्होंने कहा आपके द्वारा अकादमी के कार्यों को समाचार पत्रों मे देखकर प्रसन्न होता हूं। इस तरह के कार्यो के लिए आपको जिस सहायता की आवश्यकता हो नि: संकोच मुझसे कह सकते हैं।
इस मौके पर स्वर्गीय नजमुद्दीन के पुत्र चौधरी मो० अनस को सी. एम. योगी ने सान्तवना दी। साथ ही चौधरी कैफुल वरा के बेटे से हालचाल भी पूछा।

Advertisement

Related posts

नवम्बर की इस तारीख से यूपी में खुल जाएंगे विश्वविद्यालय व कॉलेज

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में आज मिले 10 और नए कोरोना पॉज़िटिव,, कुल संख्या हुई 111

Sayeed Pathan

यूपी में कब खुलेंगे परिषदीय विद्यालय, जानिए बेसिक शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!