अन्य

हर घर तिरंगा फहराने के लिए विद्यालयों द्वारा प्रभात फेरी निकाल कर किया गया जागरूक

महदेवा बस्ती । हमारा देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इस आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर कम्पोजिट विद्यालय शोभनपार प्राथमिक विद्यालय एकमा, पू0मा0वि0 जयपुर, प्राथमिक विद्यालय कटैचा, कम्पोजिट विद्यालय शोभनपार सहित तमाम विद्यालय पर मुहम्मद इस्तियाक के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई, इस प्रभात फेरी में प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी ब्लॉक के अध्यक्ष एवं जिलाकोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव आदि सम्मिलित हुए ।

संविलियन विद्यालय शोभनपार में झंडा रोहण करने के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाकोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव ने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित तिथियों में राष्ट्रीय ध्वज को फहराया जाय, श्री यादव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने एवं देश की एकता अंखडता एवं संप्रभुता की रक्षा एवं हिफाजत के लिए लोगो को प्रेरित किया और देश के आजादी पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए, कहा देश की आजादी के लिए कितनी माताओ की गोद सूनी हो गयी, कितने बहनों के मांग का सुहाग मिट गया, कितनी बच्चे अनाथ हो गए, कितने खून की रज्जित होलियां खेली गई तब हम सबको आजादी प्राप्त हुई । इसकी रक्षा करना हम सबका नैतिक कर्तब्य बनता है ।

कार्यक्रम का संचालन हुए मू0 माध्यमिक शिक्षक के जिला कोषाध्यक्ष विष्णु दत्त शुक्ल ने कम्पोजिट विद्यालय शोभनपार पर कहा कि बड़े ही त्याग एवं तपस्या से ये दिन हम सबको प्राप्त हुए है इसे संजो के रखना हम सबका कर्तब्य है जिला प्रचार मंत्री मारूफ खान ने कहा कि अपने आसपास स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को तथा उनके आश्रितों को अमृत महोत्सव के कार्यक्रमो में सम्मानित करने के लिए अपील किया ।

अमृत महोत्सव के कार्यक्रमो में सम्मानित करने के लिए अपील किया विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इस्तियाक सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आजादी के बलिदानों को नमन किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से आदित्य त्रिपाठी ,सरवन यादव , शुभम पाण्डेय, आशुतोष पाण्डेय, मीना , काजल मौर्या ,सरिता पाल, सुधीर कुमार सहित तमाम शिक्षक साथी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- तबरेज आलम महादेवा, बस्ती:

Advertisement

Related posts

ब्रावो इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में “डॉ. सौरभ पाण्डेय” का नाम दर्ज**देश का नाम कर रहे है रोशन*

Sayeed Pathan

7 मिनट में मौके पर पहुँची पीआरवी,दो पक्षो में हो रहे विवाद को कराया शांत

Sayeed Pathan

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में “पीस पार्टी” पर मुकदमा दर्ज

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!