अंतरराष्ट्रीयअपराध

बेहतर जिंदगी की तलाश में पंजाब से अमेरिका गया था सिक्ख परिवार, अब जिंदगी ही नहीं बची, एक साथ 4 लाशें मिलने से हाहाकार

हर साल सैकड़ों भारतीय बेहतर जिंदगी के सपनों के साथ अमेरिका-यूरोप जाते हैं। परिवार के साथ विदेश में बस जाने की चाह, सुख-सुविधाओं से लैस नई जिंदगी की उम्मीद उन्हें देश छोड़ने पर मजबूर कर देता है। लेकिन कहते हैं ना, आप जहां भी जाते हैं, नसीब भी आपके साथ-साथ ही जाता है। पंजाब के होशियारपुर से अमेरिका गया एक सिख परिवार भी उन्हीं बदनसीबों में शामिल हो गया जिनका ख्वाब जिंदगी को जन्नत बनाने का था, लेकिन अब जिंदगी ही नहीं रही। पूरा परिवार एक लुटेरे के हाथों मारा गया। यहां तक कि हत्यारे ने आठ वर्ष की मासूम बच्ची को भी नहीं बख्शा।

एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या
पंजाब के होशियारपुर स्थित हर्सी पिंड का एक सिख परिवार भी अमेरिका के कैलिफॉर्निया में बस गया था। परिवार ने एक महीने पहले ही ट्रकिंग सर्विस की कंपनी खोली थी। नाम रखा यूनिसन ट्रकिंग इंक (Unison Trucking Inc.)। सोचा था इस कंपनी परिवार की तकदीर बदल देगी। लेकिन किसे पता था कि उसके नसीब में कुछ और ही लिखा है। अब उस परिवार के चार लोग इस दुनिया में नहीं हैं। 36 वर्षीय जसदीप सिंह, पत्नी जसलीन कौर (27 वर्ष), बेटी आरूही धेरी (8 माह) और बड़े भाई अमनदीप सिंह (39 वर्ष) को एक लुटेरे ने सोमवार को किडनैप किया और अब उन सबकी लाशें मिली हैं।

11 साल की जेल की सजा काट चुका है आरोपी
इस भारतीय परिवार का हत्यारा जीसस सेल्गाडो (Jesus Salgado) आदतन अपराधी है। साल 2005 के एक मामले में उसे 11 साल की जेल की सजा भी हुई थी। मर्सेड के कानूनी अधिकारी वर्न वॉर्न्के (Sheriff Vern Warnke) ने बताया कि सेल्गाडो 2015 में जेल से छूटा था और तीन साल बाद वह परोल पर बाहर निकला था। उस पर नशीला पदार्थ रखने समेत कई गंभीर आरोप हैं। उसकी नजर मर्सेड (Merced) नामक इलाके में ट्रकों का कारोबार कर रहे इस परिवार पर पड़ गई। सेल्गाडो ने सोमवार को जसदीप के पूरे परिवार को ही किडनैप कर लिया। उसी दिन परिवार की एक गाड़ी मिली जो जला दी गई थी। वहीं, एक फोन 48 किमी दूर डॉस पालोस की सड़कों पर एक किसान को मिला। जसदीप का ही फोन था। जब उनके परिवार ने इस फोन पर कॉल किया तो किसान ने उनसे बात भी की थी। परिवार की तलाश में जुटे पुलिस वालों को शंका हो गई कि मामला किडनैपिंग का है।

पुलिस पहुंची तो आरोपी ने जान देने की कोशिश की

चूंकि, किडनैपर ने फिरौती की मांग नहीं की थी, इसलिए उसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। तभी 48 वर्षीय सेल्गाडो के कुछ रिश्तेदारों ने पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने पुलिस से कहा कि सेल्गाडो ने उनके सामने अपना जुर्म कबूल किया है। तब पुलिस सेल्गाडो को पकड़ने ऐटवॉटर (Atwater) स्थित उसके घर पहुंची। सेल्गाडो को क्या पता था कि उसके रिश्तेदारों ने पुलिस को सबकुछ बता दिया। वह बेफिक्र था, तभी पुलिस उसके दरवाजे पर पहुंच गई। घबराकर उस लुटेरे ने खुद की जान लेनी चाहिए, लेकिन पुलिस वालों ने उसे बचा लिया। तब से वह अस्पताल में है।

किडनैपिंग का वीडियो जारी
पुलिस ने बुधवार को किडनैंपिंग के वक्त का वीडियो जारी किया था। वीडियो में दोनों भाइयों जसदीप और अमनदीप को अपने ऑफिस से निकलते हुए देखा जा रहा है, लेकिन दोनों के हाथ बंधे हुए हैं। कुछ सेकंड बाद बच्ची और उसकी मां को किडनैपर के साथ बिल्डिंग से बाहर निकलते देखा गया। फिर चारों को एक ट्रक में जाते हुए देखा गया। मंगलवार को सुबह पुलिस को पता चला कि पीड़ित का एक एटीएम कार्ड यूज किया गया। सीसीटीवी में एटीएम यूज करने वाले का चेहरा देखा तो वह सेल्वाडो ही था।

परिवार के बाकी लोग बेहाल

जसदीप के परिजनों ने पुलिस को बताया कि किडनैपर ने ऑफिस से कुछ नहीं लिया। हालांकि, किडनैप किए गए चारों लोग कुछ ना कुछ जूलरी पहने हुए थे। जसदीप के एक और भाई सुखदीप ने इलाके के लोगों से अपील की थी कि वो आसपास के सीसीटीवी को खंगालें। उन्होंने रोते-रोते कहा कि बच्ची भूख से तड़प रही होगी। वहीं, अमनदीप की पत्नी जसप्रीत कौर ने कहा, ‘मेरे पति बहुत शांत और सज्जन हैं। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है कि आखिर किसी ने उन्हें किडनैप क्यों कर लिया।’ उधर, मर्सेड के पुलिस अधिकारी वॉर्न्के ने सभी की लाश मिलने पर कहा, ‘वही हुए जिसका डर था। सबकी लाशें मिलीं। मैं कितने गुस्से में हूं, बता नहीं सकता। मैंने पहले भी कहा, इस शैतान नरक जाएगा।’

 

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

हत्या के 04 आरोपियों को आजीवन कारावास, और 50-50 हजार के अर्थदण्ड से किया गया दण्डित

Sayeed Pathan

पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़, तस्कर की गोली से धनघटा SHO और पुलिस की गोली से तस्कर घायल, 20 गोवंशीय पशु बरामद

Sayeed Pathan

शांतिभंग में 5 अभियुक्तों का हुआ चालान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!