अंतरराष्ट्रीय

तंजानिया के विक्टोरिया झील में गिरा विमान, 19 की मौत, बचाव के प्रयास जारी

Tanzania Plane Crash Update: तंजानिया विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। यहां रविवार (6 नवंबर, 2022) को दर्जनों यात्रियों को ले जा रहा एक विमान विक्टोरिया झील में गिरकर दुर्घाटनाग्रस्त हो गया था। विक्टोरिया अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है। एनटीवी केन्या का दावा है कि यह हादसा खराब मौसम के चलते हुआ और विमान में 49 यात्री सवार थे।

बता दें कि यह विमान प्रिसिजन एयर का था। सीएनएन से बात करने वाले एक प्रिसिजन एयर अधिकारी के अनुसार, तंजानिया के कोगरा क्षेत्र में बुकोबा में विक्टोरिया झील में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हादसे का वीडियो और कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें देखा जा सकता है कि विमान लगभग पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ है और सिर्फ हरे एवं भूरे रंग की विमान की टेल ही पानी के ऊपर दिखाई दे रही है। इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितना बड़ा हादसा है। उधर, राष्ट्रपति ने भी इस हादसे को लेकर दुख जताया है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

टीबीसी ने कहा कि बचाव कार्य जारी है और नौकाओं को लोगों को झील से निकालने के लिए तैनात किया गया है। विमान में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए आपातकालीन कर्मचारी काम कर रहे हैं।

तंजानिया के राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने बचाव अभियान जारी रहने के साथ ही शांति बनाए रखने का आह्वान किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “प्रिसिजन एयर के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर दुखी हूं। आइए इस समय शांत रहें और बचाव दल का हमारी मदद करने के लिए बचाव मिशन जारी है और प्रार्थना करें।” बुकोबा हवाई अड्डा अफ्रीका की सबसे बड़ी झील विक्टोरिया झील के तट पर स्थित है। प्रिसिजन एयर तंजानिया की सबसे बड़ी निजी स्वामित्व वाली एयरलाइन है।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

भारत-नेपाल सीमा विवाद::नेपाल पुलिस ने बिहार के किशनगंज बॉर्डर के पास तीन भारतीयों पर की फायरिंग, एक की हालत गंभीर

Sayeed Pathan

ब्रिटिश प्रधान मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने दी योद्धा की पदवी

Sayeed Pathan

कप्तान ने सुना विदेशी रेडियो तो गुस्साया तानाशाह, फायरिंग स्क्वॉड ने सरेआम भूनकर रख दिया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!