राजनीति

गुजरात का मूड जानने के लिए सी-वोटर ने किया ओपिनियन पोल, जानिए पीएम मोदी के कामकाज से कितने खुश, कितने हैं नाराज़

C-Voter Survey: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। 8 दिसंबर 2022 को गुजरात की सभी 182 सीटों के नतीजे आएंगे।

Gujarat Assembly Election: गुजरात में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक माहौल गर्म है। राज्य में पिछले 27 सालों से भाजपा का शासन है, तो वहीं पिछले 6 चुनावों से कांग्रेस विपक्ष में है। इस बीच गुजरात का मूड जानने के लिए सी-वोटर ने ओपिनियन पोल किया है। ABP C-Voter Survey में पीएम नरेंद्र मोदी के कामकाज पर जनता ने आखिर क्या कहा?

गुजरात के ओपिनियन पोल में सवाल किया गया कि पीएम नरेंद्र मोदी का कामकाज कैसा है? इस पर 65 प्रतिशत लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री का कामकाज अच्छा है, 15 प्रतिशत ने कहा कि औसत है और 20 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पीएम मोदी का कामकाज खराब है।

43 प्रतिशत लोग बदलना चाहते हैं सरकार: सर्वे में गुजरात के लोगों से सवाल किया गया कि क्या आप अपनी सरकार बदलना चाहते हैं? इसके जवाब में 43 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वो सरकार से नाराज हैं और उसे बदलना चाहते हैं। वहीं, 34 फीसदी लोगों ने कहा कि वो सरकार से नाराज हैं पर उसे बदलना नहीं चाहते। जबकि 23 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वो भाजपा की सरकार से न नाराज हैं और न ही उसे बदलना चाहते हैं।

ये होंगे चुनाव के मुख्य मुद्दे: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के प्रमुख मुद्दों की बात करने पर गुजरात के 19% लोगों ने कहा कि चुनाव में ध्रुवीकरण प्रमुख मुद्दा होगा। 27 प्रतिशत लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा और 17 प्रतिशत लोगों ने मोदी-शाह के काम को प्रभावी मुद्दा बताया। 16 फीसदी लोगों ने सरकार के कामकाज को और 16 प्रतिशत लोगों ने आम आदमी पार्टी को चुनाव का प्रमुख मुद्दा बताया जबकि 5% गुजराती लोगों के हिसाब से अन्य मुद्दे विधानसभा चुनाव में प्रभावी होंगे।

सीएम के तौर पर कौन पसंद? गुजरात के लोगों को सीएम के तौर पर कौन पसंद है? इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री की पसंद के तौर पर वर्तमान सीएम भूपेंद्र पटेल को 33 फीसदी, विजय रुपाणी को 8 फीसदी, नितिन पटेल को 5 प्रतिशत और हार्दिक पटेल को 3 फीसदी वोट मिले हैं। सी-वोटर सर्वे में सीआर पाटिल को 3 प्रतिशत, भरत सोलंकी को 4 प्रतिशत, शक्ति गोहिल को 5 फीसदी, अर्जुन मोढवाडिया को 7 फीसदी, आप के इशुदान गढ़वी को 20 फीसदी और अन्य को 7 फीसदी लोग पसंद कर रहे हैं।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

उपचुनाव परिणाम :: 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के आए परिणाम, 4 पर भाजपा का कब्ज़ा , 10 प्वाइंट्स में जानें

Sayeed Pathan

डिम्पल यादव की जीत के साथ ही, शिवपाल यादव हुए सपा में शामिल, पार्टी का भी किया विलय

Sayeed Pathan

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव-भजपा ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!