संतकबीरनगर

13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर डीएम ने दिलाई अधिकारियों/कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को शपथ

  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर गुब्बारा हवा में छोड़कर जनपद के सभी मतदाताओें से अधिक से अधिक मतदान करने एवं कराने की अपील की। जिला निर्वाचन अधिकारी।

सईद पठान संपादक
संत कबीर नगर । जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की अध्यक्षता में 13वें ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ समारोह का आयोजन हीरालाल इण्टर कॉलेज के प्रांगण में किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह व उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने 13वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारीगण, छात्र/छात्राएं एवं अन्य लोगो को शपथ दिलाया गया तथा राष्ट्रीय मतदात जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखा कर किया गया रवाना।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारीगण, छात्र/छात्राओं एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाया-‘‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अुक्षण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें’’।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके एवं पहली बार मतदान प्रक्रिया में भाग ले रहें छात्र/छात्रांए एवं मतदाताओं को मतदान करने तथा उन्हें स्वयं मतदान करने एवं परिवार के अन्य सदस्यों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु प्रेरित किया

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आज 13वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बूथों पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 बीएलों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस को यादगार बनाने तथा मतदाताओं के उत्साहबर्धन हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा हवा में गुब्बारे भी छोड़े गये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता जागरूकता रैली आज हीरालाल इण्टर कॉलेज से आजाद चौक तक निकाली गयी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने सम्मानित मतदाताओं को संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारो की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य हर पात्र युवक/युवतियों को मतदाता सूची में शामिल कराने के साथ-साथ मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर भी होना चाहिए।

उन्होंने जनपद में विशेष रूप से महिलाएं एवं दिव्यांग मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने हेतु विशेष रूप से प्रेरित किया। उन्होंने 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र/छात्राओं/युवक/युवतियों से अपील किया है कि स्वयं एवं अपने परिवर को मताधिकार के लिए प्रेरित करें और मतदाता सूची में अपना नाम एवं अपने परिवार वालों को या आस-पड़ोस के लोगो को मतदाता सूची में नाम बढ़वाने हेतु प्रेरित करें।

उल्लेखनीय है कि आज के ही दिन दिनांक 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग का गठन हुआ था और 25 जनवरी 2011 से राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने का शुभारम्भ किया गया था। इस अवसर पर जनपद के सभी तहसील एवं अन्य सभी कार्यालयों में भी कार्यालयाध्यक्षों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी तथा विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र छात्राओं को मतदान के महत्व और मताधिकार के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर अजय कुमार त्रिपाठी, जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा, तहसीलदार शेख आलमगीर, नायब तहसीलदार सदर विजय गुप्ता, प्रधानाचार्य हीरालाल इण्टर कॉलेज राम कुमार सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज निशा यादव, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित शिक्षक/शिक्षिकाएं एवं छात्र/छात्रांए आदि उपस्थित रहें।

इस पोस्ट से अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया 24 घंटे के अंदर Email-missionsandesh.skn@gmail.com पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएं जिससे खबर/पोस्ट/कंटेंट को हटाया या सुधार किया जा सके, इसके बाद संपादक/रिपोर्टर की कोई जिम्मेदारी नहीं होग

Related posts

ज्ञानवापी मामले के दृष्टिगत शांति व्यवस्था हेतु, पुलिस अधीक्षक ने मय फोर्स किया पैदल गश्त

Sayeed Pathan

डीएम की अध्यक्षता में बैठक: जनपद में सम्भावित सूखे के दृष्टिगत, सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को जिलाधिकारी ने दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

3000 ₹ घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुआ लेखपाल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!