Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में भारी चूक: नो फ्लाई जोन में घुसा विमान; बाइडेन और उनकी पत्नी को सेफ हाउस भेजा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। शनिवार को रेहोबोथ बीच इलाके के नो फ्लाई जोन में अचानक एक छोटा निजी विमान घुस गया, जिसे देखते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। जो बाइडेन को उनकी पत्नी के साथ तुरंत सेफ हाउस में भेजा गया।

Advertisement

व्हाइट हाउस बोला-बाइडेन परिवार को कोई नुकसान नहीं
व्हाइट हाउस से जारी बयान में बताया गया कि घटना के वक्त जो बाइडेन पत्नी के साथ डेलावेयर के वेकेशन होम में थे। हालांकि, विमान की वजह से उनके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सीक्रेट सर्विस ने बताया कि विमान को तुरंत ही बाहर कर दिया गया। उसके पायलट से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल बाइडेन और उनकी पत्नी जिल अपने रेहोबोथ बीच होम लौट आए हैं।
विमान प्रॉपर रेडियो चैनल पर नहीं था

CBS न्यूज के मुताबिक बाइडेन को रेहोबोथ बीच फायर स्टेशन पर बाइक चलाते देखा गया, जहां विमान प्रॉपर रेडियो चैनल पर नहीं था और फ्लाइट गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा था। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस सप्ताह की शुरुआत में बाइडेन की रेहोबोथ बीच की यात्रा से पहले इस इलाके को नो फ्लाई जोन घोषित किया है।
इसमें 30 मील तक का इलाका शामिल किया गया है। फेडरल नियमों के मुताबिक, किसी भी पायलट को उड़ान भरने से पहले अपने रूट पर नो फ्लाई जोन की जांच करना होती है।

Advertisement

Related posts

पाकिस्तान की सियासत:: आधी रात में क्लीन बोल्ड हो गए इमरान; प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए आज दोपहर दो बजे होगा नामांकन

Sayeed Pathan

अफगानिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा अफगानिस्तान तक न पहुंचे कश्‍मीर या भारत-चीन विवाद

Sayeed Pathan

तीर्थयात्रियों से भरी बस नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!