Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

तीर्थयात्रियों से भरी बस नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल

काठमांडू। राजस्थान से नेपाल घूमने आए तीर्थयात्रियों की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में 1 नेपाल का नागरिक है, बाकी सभी राजस्थान के रहने वाले हैं।

दुर्घटना बीती देर रात करीब 1 बजे बारा जिला के चुरियामाई इलाके में हुई। काठमांडू से पशुपतिनाथ मन्दिर का दर्शन कर वापस जाते समय बस अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर खाई में गिर गई। दुर्घटनास्थल पर पहुंचे नेपाल पुलिस के डीएसपी टेक बहादुर कार्की ने बताया कि सभी शवों की शिनाख्त कर ली गई है।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक गम्भीर रूप से घायल यात्रियों को भरतपुर मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है जबकि सामान्य घायलों को पास के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मकवानपुर जिला अस्पताल भेजा गया है। बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास को दुर्घटना की जानकारी देकर शवों को राजस्थान भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

डीएसपी कार्की ने बताया कि मृतकों में राजस्थान निवासी बहादुर सिंह (67), सत्यवती (60), राजेन्द्र चतुर्वेदी (70), श्रीकान्त चतुर्वेदी (65), वैजन्ती देवी (67), मीरादेवी (65) और नेपाल के महोत्तरी जिले के विजय लाल पण्डित (41) शामिल हैं।

Advertisement

घायल भारतीय नागरिकों में राजस्थान के ही घनश्याम चतुर्वेदी (48), माया देवी (53), तारावती देवी (50), कृतिका चतुर्वेदी (15), श्यामलाल माली (48), हरवारी माली (47), चौथी देवी (70) और अनिल कुमार (35) को दुर्घटनास्थल के नजदीक हेटौडा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि राजस्थान के सुरेशचन्द्र चक्रवर्ती (72), धरम सिंह (63), इन्दु धाकड़ (60), गर्विदा चतुर्वेदी (16), रामकुमार चतुर्वेदी (54) और राम प्रसाद (73) का भरतपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

Advertisement

Related posts

नेपाल विवादित नक़्शे को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं, संसद में आज मिल सकती है कानूनी वैधता

Sayeed Pathan

लंदन की धरती पर बोले राहुल: कहा पीएम मोदी खुद भारत का करते हैं अपमान

Sayeed Pathan

भारत भगौड़ा नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत से झटका, नई जमानत याचिका को किया खारिज़

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!