Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

पूर्व राष्ट्रपति आशिफ जरदारी ने बेलाल भुट्टो को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने अपने बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के लिए प्रधानमंत्री पद, और प्रमुख मंत्रिस्तरीय विभागों की मांग की है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक बड़े घटनाक्रम में, पीपीपी इस शर्त पर पीएमएल-एन के साथ गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत हो गई है कि बिलावल को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा।

Advertisement

शहबाज ने पार्टी नेताओं को बताया कि जरदारी ने पेशकश की कि बदले में पीपीपी पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पीएमएल-एन का समर्थन करेगी।

न्यूज को पीएमएल-एन सूत्रों से पता चला है कि शहबाज शरीफ ने शुक्रवार रात आसिफ अली जरदारी और बिलावल से मुलाकात की और भविष्य के गठबंधन पर चर्चा की। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को कहा कि पीएमएल-एन नेताओं ने केंद्र के साथ-साथ पंजाब प्रांत में भावी सरकार बनाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की।

Advertisement

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि पीएमएल-एन नेतृत्व सदमे में है क्योंकि चुनाव परिणाम उनकी उम्मीदों से बिल्कुल अलग थे। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ, मरियम नवाज और अन्य पीएमएल-एन नेता अति आत्मविश्वास में थे और पार्टी नेतृत्व ने सार्वजनिक रैलियों, घर-घर अभियान, बड़े पैमाने पर सार्वजनिक अभियान और मतदाताओं के साथ सीधे संपर्क पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, खासकर चुनाव के दिन।

द न्यूज के अनुसार, पार्टी सूत्रों ने कहा कि अब तक जरदारी के साथ गठबंधन बनाना पहला विकल्प था जिसे पीएमएल-एन तलाश रही थी लेकिन वह प्रधानमंत्री का पद छोड़ना नहीं चाहती थी।

Advertisement

सूत्रों ने दावा किया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि पीपीपी के साथ बातचीत विफल रही, तो पीएमएल-एन उस स्थिति में एमक्यूएम, जेयूआई-एफ और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन सरकार बनाएगी। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे दावा किया कि इस परिदृश्य में, पीएमएल-एन शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री और मरियम नवाज को पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री बनाएगी।

Advertisement

Related posts

तीर्थयात्रियों से भरी बस नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त, 7 यात्रियों की मौत, 19 घायल

Sayeed Pathan

कोरोना के बीच अब “इबोला वायरस” ने भी दी दस्तक, इस देश में हुईं 5 मौतें- WHO ने भी की पुष्टि

Sayeed Pathan

ब्रिटिश प्रधान मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने दी योद्धा की पदवी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!