Advertisement
टॉप न्यूज़बिजनेसमहाराष्ट्र

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए, कई नए उत्पाद और यूटिलिटीज किया लॉन्च

पुणे :: देश के एक प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए बैंकिंग के मामले को बढ़ाने के अपने निरंतर प्रयासों में फिर से कई नए उत्पादों और उपयोगिताओं को लॉन्च किया है। लॉन्च से ग्राहकों की खुशी, मूल्यवर्धित ग्राहक यात्रा और बेहतर परिचालन क्षमता में सुधार की परिकल्पना की गई है।

श्री ए एस राजीव, एमडी और सीईओ, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा, “बैंक ऑफ महाराष्ट्र एक युवा, फुर्तीला बैंक है जो उभरती प्रौद्योगिकी, अर्थव्यवस्था और हमारे ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप वांछनीय परिवर्तन लाने के लिए तैयार है। अब तक हम यात्रा में लाए हैं। उल्लेखनीय डिजिटलीकरण उपायों के साथ परिवर्तन का श्री राजीव ने कहा, “हम समाज के हर वर्ग को पूरा करने के लिए प्रतिस्पर्धी उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला के साथ एक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए समझदार उपाय कर रहे हैं।”

Advertisement

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक श्री आशीष पांडे ने कहा, “हमारा प्राथमिक उद्देश्य 360-डिग्री दृष्टिकोण के साथ बैंकिंग को आसान बनाना है। यह केवल हमारे ग्राहकों की आवश्यकता को सर्वोपरि रखते हुए डिजिटलीकरण, नवाचार और सहयोग के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। ” श्री पांडे ने कहा, “नए युग के बैंकिंग उपयोगकर्ताओं को तत्काल सेवाओं की आवश्यकता होती है। प्रौद्योगिकी वह चालक है जो इस उद्देश्य को प्राप्त कर सकती है। उत्पादों और सेवाओं की यह श्रृंखला हमें उंगलियों पर बैंकिंग सेवाएं देने के हमारे दृष्टिकोण के करीब ले जाएगी।” ग्राहक यात्रा को और अधिक कुशल बनाने और बैंक की डिजिटलीकरण यात्रा को मजबूत करने के लिए, बैंक

लॉन्च किया गया, कई क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए डिजिटाइज़्ड पर्सनल लोन शुरू किया गया। पुणे क्षेत्र। (पुणे पश्चिम, पुणे शहर और पुणे पूर्व), बेंगलुरु, कोलकाता, पटना और चंडीगढ़। मौजूदा ग्राहक रुपये तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं। 20 लाख, परेशानी मुक्त तरीके से, डिजीटल माध्यम से। ग्राहकों की खुशी में इजाफा करने के लिए बैंक ने अपने वीजा और रुपे डेबिट कार्ड के लिए कई सुविधाएं पेश कीं। वीज़ा इंटरनेशनल डेबिट कार्ड नया एज कॉन्टैक्टलेस कार्ड है जो पूरे भारत और विदेशों में सभी टैप एंड पे डिवाइस पर काम करेगा, जिसका लाभ बिना किसी ज्वाइनिंग शुल्क के लिया जा सकता है। यह एक ब सकता है, जहां ग्राहक द्वारा भुगतान किए जाने पर पैसा खाते से तुरंत डेबिट हो जाता है। रूपे सेलेक्ट डेबिट कार्ड एक अंतर्राष्ट्रीय संपर्क रहित कार्ड है जो एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस, स्वास्थ्य जांच आदि जैसे लाभ प्रदान करता है। रुपे पेट्रो डेबिट कार्ड ग्राहकों को ईंधन की बचत और अन्य लाभ प्रदान करता है, विशेष रूप से कैशलेस के माध्यम से व्यापार करने में आसानी पैदा करता है। कार्ड जिनका उपयोग टूर और ट्रांसपोर्ट ऑपरेटरों आदि द्वारा किया जाएगा।

Advertisement

कई नई सुविधाओं के माध्यम से बैंक के मोबाइल बैंकिंग स्पेक्ट्रम में और सुधार हुआ है। एएसबीए

सूचना, मुद्रा ऋण की जानकारी, सावधि जमा आरओआई चार्ट, सरकारी योजनाएं, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Advertisement

डीमैट खाता, किसान कॉर्नर के तहत कृषि ऋण और स्वर्ण ऋण की जानकारी। बैंक का

व्हाट्सऐप बैंकिंग (+91 7066036640) की उपयोगिता ऋण के लिए आवेदन के साथ और बढ़ गई है

Advertisement

और ऋण शेष पूछताछ सुविधाएँ।

बैंक के इंटरनेट बैंकिंग को फिन-टेक में से एक के साथ एकीकरण करके एक नया भुगतान गेटवे मिला है। यह एकीकरण बैंक के इंटरनेट बैंकिंग उपयोगकर्ताओं को व्यापारी की वेबसाइट की विस्तृत श्रृंखला पर एक अतिरिक्त चैनल के साथ आसानी से और सुरक्षित रूप से भुगतान करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, बैंक के पेंशन ग्राहक अब बैंक की मिसकॉल सेवा (+91 79977 14055) के माध्यम से भी पेंशन पर्ची प्राप्त कर सकेंगे।

Advertisement

बैंक केंद्र और राज्य सरकारों सहित ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। अनुरूप सेवा देने के लिए, राज्यों की बैंक एकीकृत योजना वार बैंक प्रबंधन प्रणाली (SBMS), जो एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (IFMS) एप्लिकेशन के साथ एक ऑनलाइन प्रबंधन प्रणाली है। बैंक वर्तमान में इन सेवाओं को पांच राज्यों में प्रदान कर रहा है, जिनमें से दो राज्य सरकारों को हाल ही में इन राज्यों की नियोजित योजनाओं के लिए जोड़ा गया है। इस प्रणाली को वास्तविक समय के आधार पर प्रत्येक प्रशासनिक स्तर पर योजनावार निधि संवितरण और आवंटित धन के उपयोग सहित वित्तीय लेनदेन को ट्रैक और मॉनिटर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सरकार से वास्तविक समय के आधार पर धन जारी करने का आसान तरीका भी सक्षम करेगा। लाभार्थियों के लिए एजेंसियां और उसका ट्रैक/निगरानी करना।

बैंक ने कई पहल की हैं जो बैंक की परिचालन क्षमता को बढ़ाएगी। गुणवत्ता वाले एमएसएमई खातों के प्रचार के लिए बैंक द्वारा एक यूटिलिटी, लोन लीड को जोड़ा गया है, जो एमएसएमई ग्राहकों के लिए जीरो डिफेक्ट जीरो इफेक्ट (जेडईडी सर्टिफाइड) के लिए डिजिटल बैंकिंग इकाइयों के माध्यम से हासिल करने जा रहा है। विभिन्न उद्योगों के लिए एक उद्योग दृष्टिकोण शुरू करके बैंक के एकीकृत जोखिम प्रबंधन को और मजबूत किया गया है जो क्रेडिट मूल्यांकन प्रक्रिया और उद्योगवार जोखिम विश्लेषण और उद्योग जोखिम निगरानी की सुविधा प्रदान करता है। देश के विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में बैंक के व्यवसाय, इसकी पैठ और बाजार हिस्सेदारी के बारे में अंतर्दृष्टि और विचार प्राप्त करने के लिए बैंक के पास आरबीआई डेटा के आधार पर मार्केट इनसाइट डैशबोर्ड भी होगा। बदले में यह विभिन्न बाजारों के लिए लक्ष्य रणनीति के साथ-साथ बेहतर संसाधन आवंटन, बेहतर बजट बनाने में मदद करेगा।

Advertisement

बैंक के वाहन ऋण पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए बैंक ने मारुति सुजुकी के साथ एकीकरण किया। इस एकीकरण के माध्यम से, डिजिटल लीड सीधे बैंक के ऋण जीवन चक्र प्रबंधन सॉफ्टवेयर में दर्ज की जाएगी। ग्राहकों को और अधिक खुश करने के लिए बैंक आगे चलकर डिजिटल पहलों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी ने खुद फसल काटकर किसानों को किया जागरूक, कहा इस तरह से फसल की कटाई से नहीं जलानी पड़ेगी पराली

Sayeed Pathan

नाबालिग बच्चों के कब्जे से 1.25 करोड़ के दोमुंहा साँप बरामद,तीन नाबालिग सहित पांच गिरफ्तार

Sayeed Pathan

यूपी के महोबा बॉर्डर पर फंसे गर्भवती महिलाओं,बच्चों सहित 5000 मज़दूर,भूख और प्यास से बेहाल होने की खबर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!