Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यात्रियों की सुविधा के लिए होली पर्व पर, परिवहन नियम चलायेगा 2065 अतिरिक्त बसें:- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह

लखनऊ: प्रदेश सरकार त्यौहारों के मद्देनजर यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिये परिवहन निगम अतिरिक्त बसों का आवश्यकतानुसार संचालन करता है। इसी के दृष्टिगत आगामी 07-08 मार्च को पड़ने वाली होली पर्व के दृष्टिगत परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया है कि परिवहन निगम हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अतिरिक्त बस सेवायें उपलब्ध करायेगा। यात्रियों की सुविधा के लिये इस वर्ष होली पर्व पर 2065 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है, जिससे कि होली के अवसर पर प्रदेश के लोगों को उनके गंतव्य तक सुरक्षित एवं सुविधाजनक ढंग से पहुंचाया जा सके। प्रदेशवासियों को सरल, सस्ती एवं सुरक्षित यात्रा मुहैया कराना प्रदेश सरकार का दायित्व है।

दयाशंकर सिंह ने बताया परिवहन निगम द्वारा सभी 20 क्षेत्रों के लिये अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गयी है। प्रयागराज क्षेत्र में 140, कानपुर में 60, इटावा में 200, मुरादाबाद में 150, बरेली में 50, गाजियाबाद में 250, देवीपाटन में 40, आजमगढ़ में 50, लखनऊ में 60, मेरठ में 140, अयोध्या में 60, वाराणसी में 40, गोरखपुर में 300, अलीगढ़ में 65, नोएडा में 150, झांसी में 40, आगरा में 100, हरदोई में 60, चित्रकूट में 60 एवं सहारनपुर में 50 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गयी है। उन्होने बताया कि इस अतिरिक्त व्यवस्था से अन्य जगहों पर भी यात्रियों को आने जाने में असुविधा न हो, इसके लिए परिवहन निगम ऐसे मार्गों पर बसों की समुचित व्यवस्था रखेगा।

Advertisement

Related posts

स्वामी प्रसाद मौर्य का आरोप- यूपी चुनाव में कोई ‘बड़ा खेल’ हुआ है, बैलेट पेपर को लेकर किया ये दावा

Sayeed Pathan

दिल्ली के नए संसद भवन की तर्ज़ पर, यूपी में बनेगा नया विधानसभा भवन, इस दिन रखी जायेगी आधारशिला

Sayeed Pathan

चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव पर, प्रभारी मंत्री जनपद इटावा सूर्य प्रताप शाही, तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर एवं अन्य विभागीय अधिकारियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!