Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

लंदन की धरती पर बोले राहुल: कहा पीएम मोदी खुद भारत का करते हैं अपमान

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर विदेशी धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद भारत का अपमान करते हैं। उन्होंने मेरे दादा-दादी को भी अपमानित किया है। राहुल गांधी ने साफ शब्दों में कहा कि कैम्ब्रिज लेक्चर में उन्होंने कभी कुछ भी गलत नहीं कहा है। बीजेपी को चीजों को तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद है।

मेरे दादा-दादी को भी किया है अपमानित- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के कार्यक्रम में बीजेपी के उन आरोपों पर पलटवार किया जिसमें उनपर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने खुद कहा है कि पिछले 60-70 सालों में कुछ भी नहीं किया गया है, उन्होंने यह कहकर हर भारतीय और उनके दादा-दादी का अपमान किया है कि भारत ने एक दशक खो दिया है और यह सब उन्होंने विदेशी धरती पर ही कहा है।

Advertisement

BJP और RSS को हराना है

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने भारत की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए भारत में संस्थाओं के नियंत्रण में होने की बात कही।उन्होंने अपने फोन की जासूसी किए जाने का आरोप भी लगाया। राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में बिजनेस स्कूल के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, “भारत में मीडिया और न्यायपालिका नियंत्रण में है। मेरे फोन में पेगासस से जासूसी होती है। खुफिया अधिकारियों ने मुझे बताया कि आपका फोन रिकॉर्ड हो रहा है। मेरे ऊपर आपराधिक मामले दर्ज कराए गए हैं।”

राहुल से जब यह पूछा गया कि क्या आप अगले पीएम उम्मीदवार होंगे? इस पर उन्होंने कहा इस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। सेंट्रल आइडिया भाजपा और आरएसएस को हराना है।

Advertisement

हिमंता बिस्वा शर्मा ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

राहुल गांधी के कैम्ब्रिज पर दिए भाषण पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने राहुल गांधी की हर बात का जवाब दिया है। उन्होंने एक टि्वटर पर एक थ्रेड में सिलसिलेवार ढंग से अपनी बात रखते हुए राहुल गांधी के सभी आरोपों का जवाब दिया है। हिमंता ने लिखा, “पहले विदेशी एजेंट हमें निशाना बनाते हैं। फिर हमारे लोगों ने ही परदेस में हमको निशाना बनाया। कैंब्रिज में राहुल गांधी का भाषण कुछ और नहीं बल्कि आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की आड़ में विदेशी धरती पर हमारे देश को बदनाम करने का एक बेशर्म प्रयास था।”

Advertisement

Related posts

सैन्य गतिरोध के बीच “चीन ने भारत के साथ” खड़ा किया नया विवाद , बीजिंग के सीमा विवाद पर पड़ सकता है असर

Sayeed Pathan

लद्दाख में सेना का जवान भी कोरोना से संक्रमित–कारगिल की मस्जिदों में नमाज़ स्थगित रखने का फैसला,

Sayeed Pathan

जब रूस ने बनाया अपना इंटरनेट सिस्टम,तब विरोधी देशों ने शुरू कर दी आलोचना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!