Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराजनीति

गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी व आप के कई प्रमुख नेता कांग्रेस में शामिल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के यशपाल कुंडल, गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाली डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के हाजी अब्दुल रशीद डार सहित जम्मू-कश्मीर के कई पूर्व मंत्री और विधायक सोमवार को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी ,

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल वानी ने कहा कि हर दिन जम्मू-कश्मीर के हर जिले से लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं।आम आदमी पार्टी और डीपीएपी के कई प्रमुख नेता और अन्य लोग कांग्रेस में शामिल हुए।

Advertisement

इन नेताओं को खड़गे के आवास पर कांग्रेस में शामिल किया गया, जहां पार्टी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, जम्मू-कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल, जम्मू-कश्मीर इकाई प्रमुख वानी भी मौजूद थे।पार्टी नेताओं के मुताबिक सोमवार को 21 नेता कांग्रेस में शामिल हुए.

नेता ने कहा कि पूर्व मंत्री और पैंथर पार्टी के दो बार विधायक रहे कुंडल, जो जम्मू-कश्मीर में आप पार्टी के एससी/एसटी और ओबीसी विभाग के प्रमुख थे, कांग्रेस में शामिल हो गए। कुंडल रविदास समुदाय से हैं और जम्मू-कश्मीर के सांबा इलाके के रहने वाले हैं। डीपीएपी के पूर्व महासचिव और दो बार कांग्रेस विधायक रहे डार भी कांग्रेस में शामिल हुए।

Advertisement

आज़ाद की डीपीएपी की कार्य समिति के सदस्य नरेश के गुप्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए। वह डीपीएपी जम्मू प्रांत के उपाध्यक्ष भी थे। गुप्ता दो बार के कांग्रेस एमएलसी और डोडा के पूर्व जिला अध्यक्ष हैं, जो आजाद का गृह जिला है।

डीपीएपी के जम्मू प्रांत के महासचिव शाम लाल भगत और आज़ाद के डोडा जिले से कांग्रेस में शामिल हुए। वह पूर्व कांग्रेस एमएलसी (पीआरआई) हैं और एससी समुदाय से आते हैं।

Advertisement

अपनी पार्टी (अल्ताफ बुखारी) से इसकी पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष नम्रता शर्मा भी कांग्रेस में शामिल हुईं। बडगाम जिले के चादुरा की डीडीसी सदस्य और आजाद की डीपीएपी की महिला विंग की पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष साइमा जान भी कांग्रेस में शामिल हुईं।

उनके अलावा कांग्रेस में शामिल होने वाले अन्य प्रमुख नेताओं में शाहजहां डार, डीडीसी सदस्य, डीपीएपी के पूर्व प्रमुख नेता, प्रोफेसर फारूक अहमद (आगा) पूर्व निदेशक, एसकेयूएएसटी, पूर्व राज्य अध्यक्ष, शिकायत और जिला अध्यक्ष, आप, तरणजीत सिंह टोनी, डीडीसी सदस्य शामिल हुए। सचेतगढ़ (पूर्व भाजपा मंत्री के खिलाफ जीते), राज्य के आप अल्पसंख्यक सेल के पूर्व अध्यक्ष,  जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस यूथ विंग, पूर्व अध्यक्ष, जम्मू छात्र संघ, गजनफर अली भी देश की सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हो गए।

Advertisement

इनके अलावा, संतोष मजोत्रा, राज्य सचिव, डीपीएपी, पूर्व सचिव, जेकेपीसीसी (तीन बार), रजनी शर्मा, प्रांतीय सचिव, डीपीएपी, निर्मल सिंह मेहता, जोनल सचिव, डीपीएपी, मदन लाल चलोत्रा, राज्य समन्वयक, एपीएनआई पार्टी, हामित सिंह बत्ती जाट नेता (आप), रमेश पंडोत्रा, सेवानिवृत्त एसपी, एससी नेता आप, वैद राज शर्मा, आप के वरिष्ठ नेता, मनदीप चौधरी, जम्मू-कश्मीर युवा उपाध्यक्ष, आप, नजीर अहमद औकाब, अध्यक्ष, महेश्वर विश्वकर्मा और जंग बहादुर शर्मा, संयुक्त सचिव डीपीएपी कांग्रेस में शामिल हुए।

Advertisement

Related posts

सीएम योगी को पत्र::बुनकरों के लिए 2006 से लागू विद्युत प्रतिपूर्ति फ्लैट रेट योजना बहाल हो: अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

लॉकडाउन-3 में सोनियां गांधी का बड़ा ऐलान, मज़दूरों का रेल किराया देगी कांग्रेस

Sayeed Pathan

युवा कलमकार कान्तिलाल मेघवाल, 11वीं बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर,स्टार मिलेनियम अवार्ड 2019 से सम्मानित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!