Advertisement
संतकबीरनगरसराहनीय कार्य

संतकबीरनगर: सिटी लाइफ हॉस्पिटल द्वारा अमर डोभा में किया गया निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन, सैकड़ो मरीजों ने उठाया लाभ

बखिरा संतकबीरनगर । सिटी लाइफ हॉस्पिटल खलीलाबाद की तरफ से मंगलवार को अमरडोभा के मदरसा तनवीरुल इस्लाम परिसर में एक निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया,जिसमे सैकडों मरीजों की चिकित्सा सलाह,एवं खून जांच की गई ।

सिटी लाइफ हॉस्पिटल खलीलाबाद के निदेशक डॉ कफील खान ने बताया कि गरीबों की सेवा में हमेशा तत्पर रहने के संकल्प के साथ मंगलवार दिनांक 8 अगस्त 2023 को जिले के अमरडोभा में स्थित मदरसा तनवीरुल इस्लाम परिसर में कई विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे बालरोगी, प्रसूति रोग संबंधित महिलाओं सहित लगभग 250 मरीजों को चिकित्सयी सुविधा प्रदान की गई, साथ ही 40 लोगों की खून जांच भी निःशुल्क की गई,इस शिविर का शुभारंभ बखिरा नगर पंचायत के नव नियुक्त अध्यक्ष मोहम्मद आमिर अंसारी ने किया ।

Advertisement

इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से, सिटी लाइफ हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति आम जनमानस में जागरूकता को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। आयोजन में शामिल हुए डॉक्टर्स और चिकित्सा पेशेवरों ने शिविर में आए लोगों को योग्य सलाह और जानकारी प्रदान की, जिससे उनके स्वास्थ्य संकेतों को समझने में मदद मिल सके। शिविर में बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर Sayed Wamiq, प्रसूति रोग विशेषज्ञ Dr Firdaush Jahan, जनरल फिजिशियन डॉ ज़ेबा खान ने अपनी सेवाएं प्रदान की ।

Advertisement

हॉस्पिटल के निदेशक डॉ कफील खान ने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन जिले में हर मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित होता रहेगा, जिसकी सूचना क्षेत्र के लोगों को पहले ही दे दी जाती रहेगी, जिससे क्षेत्र वासियों को शिविर में आने में कोई दिक्कत न महसूस हो, डॉ कफील ने बताया कि शिविर में आने वाले असहाय मरीजों को वाहन की भी सुविधा दी जा रही है ।

Advertisement

आपको बतादें कि खलीलाबाद बाईपास से बस्ती वाली रोड पर पेट्रोल पंप से लगभग 200 मीटर पश्चिम में स्थित सिटी लाइफ हॉस्पिटल जो विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा संचालित है, यहां नार्मल डिलेवरी से लेकर, बड़े ऑपरेशन , तथा गंभीर बीमारियों के इलाज की सुविधाएं अत्यंत कम मूल्यों में उपलब्ध होने की सूचना है ।

Advertisement

इस तरह के निःशुल्क चिकित्सा शिवरों का आयोजन करने की सामाजिक पहल से, स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सामाजिक जागरूकता बढ़ सकती है और आम जनमानस को उनके स्वास्थ्य की देखभाल की महत्वपूर्णीयता का आदर करने में मदद मिल सकती है।

Advertisement

Related posts

खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने, दुकानों और निर्माण कर्ताओं से लिया खाद्य पदार्थों का नमूना, दुकानदारों और निर्माण कर्ताओं में मचा हड़कंप

Sayeed Pathan

फीता काट कर, दीप प्रज्जवलित कर मंडलायुक्त के हाथों, मगहर महोत्सव का किया गया शुभारंभ

Sayeed Pathan

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2023:: हर घर योग सप्ताह की कार्ययोजना से सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!