Advertisement
अंतरराष्ट्रीयस्वास्थ्य

लद्दाख में सेना का जवान भी कोरोना से संक्रमित–कारगिल की मस्जिदों में नमाज़ स्थगित रखने का फैसला,

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के एक पूरे क्षेत्र को ही पृथक कर दिया गया है. जिला प्रशासन के निर्देश पर करगिल सांकू क्षेत्र और आसपास के गांवों को अलग निगरानी में रखा जा रहा है. इस क्षेत्र में COVID-19 का एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर ये कदम उठाया गया है.

सूत्रों के मुताबिक क्षेत्र में COVID-19 के कई संदिग्धों की होने की आशंका को देखते हुए उनके सेम्पल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं. लद्दाख में अब तक 8 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

Advertisement

वायरल को फैलने से रोकने के लिए लिया गया फैसला

करगिल के जिला अधिकारी की ओर से जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया है, “क्षेत्र को पृथक निगरानी में रखने का फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने, रोगियों की संख्या और मृत्यु दर कम रखने के मकसद से लिया गया.”

Advertisement

गौरतलब है कि लद्दाख में COVID-19 पॉजिटिव केस बीते कुछ दिन में बढ़े हैं. लेह में भारतीय सेना का एक जवान भी पॉजिटिव पाया गया है.

कई गांव के लोगों की हो रही है निगरानी

Advertisement

लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश सरकार के सचिव रिजगिन सैम्फेल ने बताया, “सेना का एक जवान पॉजिटिव पाया गया. उसके पिता हाल में ईरान से लौटे थे और उनका सेम्पल पॉजिटिव निकला. शुक्र है कि ये जवान छुट्टी पर था और लद्दाख स्काउट्स के किसी और जवान के संपर्क में नहीं आया.”

करगिल में मस्जिदों में नमाज रहेगी स्थगित

Advertisement

प्रशासन ने संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. इनमें स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करना शामिल है. इस बीच धार्मिक संगठन ‘अंजुमन जमीयत उलामा इसना अशरिया करगिल, लद्दाख’ ने वायरस के खतरे को देखते हुए करगिल में मस्जिदों में शुक्रवार और अन्य दिनों को पढ़ी जाने वाली नमाज को भी स्थगित कर दिया है. करगिल में ऐसा पहली बार हुआ है.

Advertisement

Related posts

आंधी, तूफान, लू एवं ब्रजपात/ओलावृष्टि और तेज हवाओं के रोकथाम प्रबन्धन के दृष्टिगत, डीएम ने जारी किया दिशा-निर्देश

Sayeed Pathan

ओमिक्रोंन वेरिएंट: दुनियां भर में शुरू हो गई चौथी लहर::केंद्र सरकार

Sayeed Pathan

टीबी हारेगा देश जीतेगा-क्षय रोग समाप्त करने के लिए, आज से 3 चरणों मे चलेगा क्षय रोगी खोज अभियान-: डॉ एस डी ओझा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!