Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज़,कई इलाकों में आंधी और बारिश

नई दिल्ली, । पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। ज्यादातर इलाकों में धूल भरी आंधी चली, हालांकि हवाओं की रफ्तार 15-20 किलोमीटर प्रतिघंटे रही

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर में तेज़ बारिश हुई है। गेहूं की कटाई के वक्त आई बारिश किसानों के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकती है। बारिश देखकर वहीं, किसानों के चेहरों पर बेचैनी नजर आने लगी है, क्योंकि बारिश देर तक चली तो किसानों का बड़ा नुकसान होगा।

Advertisement

इससे पहले रविवार सुबह बदल गया। सुबह से दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए हुए हैं, वहीं, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को दिनभर बादल छाए रहे सकते हैं। हल्की बारिश भी हो सकती है। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जता चुका है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। नई दिल्ली के प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया है कि उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के आने के कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, मौसम पूर्वानुमान के अनुसार नोएडा में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिनों तक इसी तरह दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्रों में रुक रुककर बारिश होती रहेगी।

रविवार के साथ सोमवार को भी दिन में छाए रहेंगे बादल

Advertisement

अगले दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है। इस दौरान रविवार और सोमवार के दिन 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। सोमवार के दिन अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसके बाद 28 अप्रैल के दिन भी बादल छाए रह सकते हैं।

इससे पहले शनिवार को मौसम सामान्य रहा। दिनभर धूप छाई रही और 15 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चली। वहीं दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम के साथ 37.9 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज हुआ।

Advertisement

वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा के साथ 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। साथ ही दिल्ली के पालम में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम के साथ 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा के साथ 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में अधिकतम नमी का स्तर 68 फीसद और न्यूनतम नमी का स्तर 41 फीसद दर्ज हुआ।

 

Advertisement

Sabhar jnn

Advertisement

Related posts

आईएएस रानी नागर ने गाड़ी खराब होने पर प्रशासन से गुहार लगाने पर भी नहीं मिली मदद,,फेसबुक पोस्ट देख एक जवान ने की सहायता

Sayeed Pathan

आपातकाल में भी केंद्र सरकार, दिल्ली के साथ कर रही है सौतेला व्यवहार-:मनीष सिसोदिया

Sayeed Pathan

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!