Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी-36 घंटे के दौरान कई इलाकों में तेज आंधी के साथ हो सकती है बारिश, और पड़ेंगे ओले

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शनिवार शाम अचानक आए मौसम के बदलाव के बाद कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग के मुताबिक देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के ऊपर केन्द्रित पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 36 घंटे के दौरान प्रदेश के कई इलाकों मे तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

वहीं शनिवार शाम को संतकबीरनगर में सवा सात बजे आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई साथ ही ओले भी गिरे हैं। इस पर किसानों का कहना है कि खेतो में खड़ी गेंहू की फसल के लिए आंधी, बारिश और ओला बेहद नुकसानदायक है। इस महीने दो दफा पहले भी ऐसी स्थिति उतपन्न होने से किसान परेशान है। कोरोना की मार से वैसे भी जनता परेशान है ऊपर से प्राकृतिक आपदा से फसल को नुकसान पहुंच रहीहै। सब्जी की खेती करने वाले किसान भी चिंतित हैं।

Advertisement

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि जम्मू-काश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड के ऊपर केन्द्रित पश्चिमी विक्षोभ को पूरब की ओर आगे बढ़ने से पुरबाई रोक रही है जिससे वह तीनों राज्यों के ऊपरी हिस्से में केन्द्रित है। इससे प्रदेश के बुन्देलखण्ड के बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट के साथ-साथ पूर्वी यूपी के बलरामपुर, गोण्डा, बहराइच, कानपुर तथा फतेहपुर समेत आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज हवाए चलने और ओलावृष्टि होने की आशंका है।

बदलते मौसम को देखते हुए प्रशासन ने किसानों को सलाह दी है कि वे खेतों में पड़ी फसलों को वहां से सुरक्षित स्थानों पर ले जाएं।

Advertisement

 

Sabhar amarujala

Advertisement

Related posts

“अन्न महोत्सव” पर संतकबीरनगर में बड़ा खेल, पढ़िए पूरी खबर

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश के किसानों को मिली 462.80 करोड़ की सौगात:- कृषि मंत्री

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री योगी से उर्दू अकादमी के चेयरमैन ने की मुलाक़ात, उर्दू के विकास सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!