Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगी,भवन निर्माण संबंधित सामानों, हार्डवेयर और मोबाइल रिपेयरिंग की दुकानें-प्रमुख सचिव

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने हॉट स्पाट क्षेत्रों के बाहर ग्रामीण क्षेत्रों व छोटे कस्बों में स्थित दुकानों विशेष रूप से निर्माण सामग्री जैसे ईंट, सीमेन्ट, मौरंग, बालू, सरिया, हार्डवेयर और मोबाइल रिपेयर करने वाली दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति देने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश सभी जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को भेजा गया है।

निर्देश में कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन के प्रावधानों का कड़ाई से पालन कराया जाए। साथ ही गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों का अक्षरशः कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। मुख्य सचिव ने यह निर्देश समस्त मण्डलायुक्तों, आईजी व डीआईजी रेंज, पुलिस आयुक्त लखनऊ और नोएडा एवं समस्त जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों-पुलिस अधीक्षकों को सर्कुलर जारी करते हुए भेजा है।

Advertisement

कानपुर में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे थोक बाजार
जरूरी सामान की आपूर्ति से जुड़ी थोक बाजार (दवा बाजार भी) अब सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। यह बदलाव थोक बाजार में सुबह 6 बजे से भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग न होने से किया गया है। कानपुर के नयागंज किराना बाजार में अफसरों ने शुक्रवार को घूम-घूम कर समय बदल जाने की सूचना दी। कई रिक्शा ट्राली वालों को भी खदेड़ा गया। किराना बाजार दुकानें एक दिन छोड़ एक दिन आधी-आधी खुलेंगी।

 

Advertisement

Related posts

2018 का बहुचर्चित मॉब लिंचिंग मामला: क़ासिम के हत्यारे 10 गौरक्षकों को आजीवन करावास की सज़ा, क्या था पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

Sayeed Pathan

लखनऊ के नगर आयुक्त और कानपुर देहात के डीएम सहित छः आईएएस व 11 पीसीएस अफसरों का तबादला

Sayeed Pathan

प्रदेश में अब तक 6.18 लाख मीट्रिक टन से अधिक हुई धान की खरीद, 90837 किसान हुए लाभान्वित

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!