Advertisement
मुंबई

मुंबई लोकल में सफर के लिए गाइ़डलाइंस जारी, आप भी करते हैं इस्तेमाल तो पहले पढ़ लें ये खबर…

Mumbai ।  देश के कई राज्यों में कोरोना के कम होते मामलों के बीच महाराष्ट्र में इसकी संख्या तेजी से बढ़ रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसे लेकर चेतावनी भी दे चुके हैं कि अगर कोविड-19 के दिशा निर्देशों का ठीक से पालन नहीं किया गया तो एक और लॉकडाउन (Lockdown) के लिए लोगों को तैयार रहना चाहिए. इस बीच 1 फरवरी से आम लोगों के लिए शुरू हुए मुंबई लोकल के बाद से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. कई रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी मिली है. बता दें कि मुंबई में फिलहाल टाइमिंग के हिसाब से ही सफर की इजाजत दी गई है. यानी पूरे दिन आम लोग इसमें सफर नहीं कर सकते हैं.

इस बीच BMC ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर सख्त गाइडलाइंस जारी की है. BMC की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, मुंबई लोकल (Mumbai Local Train News) में सफर के लिए आपको कई ऐहतियात बरतने होंगे. BMC की तरफ से जारी दिशा निर्देश के अनुसार, ‘पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जिनमें लोकल ट्रेन भी शामिल हैं, में यात्रा के दौरान मास्क जरूरी होगा. बिना मास्क के लोकल में ट्रैवल करने पर सख्त कार्रवाई का सामना करना पडे़गा ।

Advertisement

आम लोगों को फिलहाल मुंबई लोकल में टाइमिंग के हिसाब से ही सफर की इजाजत है. यानी जरूरी सेवाओं को छोड़कर आम लोगों के लिए अलग टाइमिंग है. टाइम टेबल के अनुसार, पहली लोकल (Mumbai Local) ट्रेन से 7 बजे तक आम लोग इसमें सफर कर सकेंगे. इसके बाद 7 बजे से 12 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को सफर की इजाजत होगी. इसके बाद 12 बजे से 4 बजे के बीच आम लोग सफर कर सकेंगे और 4 बजे से 9 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवा में लगे लोगों को सफर की इजाजत है. वहीं, 9 बजे से अंतिम लोकल तक आम लोगों को सफर की इजाजत है.

पहली लोकल से सुबह 7 बजे तक – आम लोग सफर कर सकेंगे

Advertisement

सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक- जरूरी सेवाओं में लगे लोग सफर करेंगे

दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक आम लोग सफर कर सकेंगे

Advertisement

शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक जरूरी सेवाओं में लगे लोग सफर करेंगे

रात 9 बजे से अंतिम लोकल तक आम लोगों को सफर की इजाजत होगी

Advertisement

मुंबई की मेयर ने लोगों को किया जागरूक

इससे पहले मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बुधवार को शहर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए लोगों के बीच मास्क के इस्तेमाल के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए लोकल ट्रेन में यात्रा की. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल रेलवे के रूट पर भायखला में ट्रेन में सवार होने से पहले पेडनेकर ने स्टेशन के बाहर का जायजा लिया और आस पास बिना मास्क के घूम रहे लोगों से मास्क पहनने के लिये कहा.

Advertisement

Related posts

पवित्र रिश्ता फेम मानसी शर्मा ने पंजाबी सिंगर युवराज हंस से की शादी

Mission Sandesh

मनपा आयुक्त के आदेश पर अतिक्रमण के विरुद्ध हुई कार्यवाही

Sayeed Pathan

पचास हाजर ₹ रिश्वत लेते, “एक सब इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिस वाले” रंगे हाथ गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!