Advertisement
संतकबीरनगर

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने, जिला कारागार में बंदियों के हितों से संबंधित मामलों का किया वर्चुअल निरीक्षण

संत कबीर नगर ।  उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ तथा माननीय अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण/जनपद न्यायाधीश सन्त कबीर नगर लक्ष्मी कान्त शुक्ल के दिशा-निर्देशन में जिला कारागार, बस्ती में निरुद्ध बन्दियों की देख-रेख, खानपान, रहन-सहन तथा लीगल ऐड क्लीनिक एवं बन्दियों के हितों से सम्बन्धित मामलों के सम्बन्ध में सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरिकेश कुमार द्वारा वर्चुअल निरीक्षण किया गया।

इस दौरान सचिव ने जेल अधीक्षक दिलीप कुमार पांडेय तथा उपकारापाल से जेल के अन्दर कैदियों की स्थिती व रखरखाव तथा कोरोना वायरस के बचाव के बाबत जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जेल में स्थित भोजनालय, अस्पताल, एवं विभिन्न बैरकों के बारे में जानकारी ली गयी।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान जेल अस्पताल में भर्ती बन्दियों के सम्बन्ध में जेल अधीक्षक को उनके इलाज हेतु समुचित व्यवस्था किये जाने के बाबत निर्देशित किया गया। सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जेल डाक्टर को एक महिला बन्दी के साथ रह रही बच्चे के स्वास्थ्य की देख-भाल कराने तथा उन्हें समय से दवा,टीका आदि उपलब्ध कराने के साथ ही यह निर्देश भी जेल अधीक्षक को दिया गया कि वर्तमान में फैले वायरल, डेंगू, मलेरिया बुखार से बचाव हेतु जेल में नियमित तौर पर एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव व फागिंग की जाए।

जिला कारागार के अधिकारियों को जेल में साफ-सफाई रखने के विशेष निर्देश दिये गये। बंदियों से बात कर उनकी परेशानियों, विधिक समस्याओं एवं जेल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। बन्दियों को बताया कि जेल में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वह जेल में स्थापित लीगल ऐड क्लीनिक के माध्यम से विधिक मदद ले सकते है। जेल के अन्दर कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने तथा जिला कारागार में बन्दियों के शत-प्रतिशत वैक्शीनेशन कराये जाने हेतु जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया।

Advertisement

Related posts

“अन्न महोत्सव” पर संतकबीरनगर में बड़ा खेल, पढ़िए पूरी खबर

Sayeed Pathan

अपराध गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक ने समस्त क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों को दिया ये सख्त निर्देश

Sayeed Pathan

#Santkbir Nagar# महर्षि बाल्मीकि जयन्ती:: डी.एम.,एस.पी. व सीडीओ ने, महर्षि वाल्मीकि जी के जयन्ती कार्यक्रम/रामायण पाठ का दीप प्रज्जवलित, माल्यार्पण एवं पूजा अर्चना कर किया गया शुभारम्भ’

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!