Advertisement
संतकबीरनगर

तालाब बनकर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है खलीलाबाद शहर

खलीलाबाद संतकबीरनगर । जिला मुख्यालय का खलीलाबाद शहर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है, यहाँ पर एक से दो घंटे की बारिश नगरपालिका परिषद के विकास की पोल खोल कर रख देता है फिर भी न तो नगरपालिका परिषद चेयरमैन और न ही पालिका प्रशासन इसे समझ पा रहा है कि आखिर ये दुर्दशा कैसे दूर हो ।
हमेशा की तरह वृहस्पतिवार को सुबह की बारिश ने दिखा दिया है कि खलीलाबाद शहर में पानी के निकास की समुचित व्यवस्था नही है ।


वृहस्पतिवार की बारिश से पूरा खलीलाबाद शहर तालाब बन गया बदबूदार नालियों का पानी भी इसी पानी मे मिलकर जलजमाव के रूप में अभी भी मौजूद है ।
सवाल यह है कि आखिर नगरपालिका परिषद शहर के सुंदरीकरण में करोड़ों रुपये खर्च कर दिया और अभी भी काम चल ही रहा है लेकिन शहर के जलजमाव से निजात पाने के लिए पालिका परिषद के पास न तो कोई धन है न ही कोई विकल्प है।

Advertisement

आखिर पालिका परिषद क्षेत्र के लोगों को इस भयंकर जलजमाव से कब मुक्ति मिलेगी ये न तो कोई अधिकारी बता पा रहा है न ही कोई जन प्रतिनिधि, इस मुसीबत से कैसे निजात मिलेगी जब कोई मीडिया कर्मी इनसे सवाल करता है तो एक अच्छा सा जवाब मिल जाता है कि बहुत जल्द शहर में हो रहे जलजमाव से मुक्ति मिलेगी

Advertisement

और हमारे मीडिया कर्मी भाई इसे आपकी खबरों की सुर्खियां बनाते फिरते हैं कि जलजमाव से जल्द मिलेगा छुटकारा -अधिशासी अधिकारी,

Advertisement

जलजमाव की समस्या से जल्द मिलेगी मुक्ति -चेयरमैन
आदि समाचार शहर की मुख्य खबरों की सुर्खियां बनती है
लेकिन इन खबरों की सुर्खियां सिर्फ अखबारों कागजों तक ही सिमट कर रह जाती है
आखिर कब तक चलता रहेगा ये खेल,क्योकि जब चेयरमैन पद का चुनाव आता है तो इन्हीं मुद्दों को लेकर वोटरों से वोट भी मांगे जाते हैं, और जब चेयरमैन की कुर्सी मिल जाती है तो शहर की सारी समस्याओं से निजात दिलाने का वादा भूल कर बस अपने व्यक्तिगत विकास के लिए दिमाग चलाते हैं और समस्या जस की तस वहीं पड़ी रहती है ।

Advertisement

अब  ध्यान देने वाली बात यह है कि आखिर जलजमाव क्यों होता है इसका जिम्मेदार कौन है इसपर भी ध्यान देना जरूरी है देखा जाय तो पानी का निकास रुकने का कारण बिना नक्शे के जमीनों की उल्टी सीधी प्लाटिंग कर मकान को बनाना भी है यहां नालियों का निर्माण तो हो जाता है लेकिन पानी के निकास की दिशा और तमाम रूकावट के कारण शहर में भारी जलजमाव होता है ।

Advertisement

ये जन प्रतिनिधि किस लिए चुने गए हैं ये भी समझ से परे लग रहा है,क्योकि ये जनप्रतिनिधि भी एक दूसरे पर जिम्मेदारी मढ़ कर अपनी जिम्मेदारी से विमुख हो जाते हैं ।
मिशन सन्देश की इस खबर के माध्यम से खलीलाबाद शहर की जनता जिले के जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन से जानना चाहती है कि आखिर जलजमाव की समस्या से कब निजात मिलेगी ।

Advertisement

Related posts

पुलिस आरक्षी एवं समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती –अक्टू0-2018 द्वितीय फेज के अन्तर्गत प्रथम दिवस 49 अभ्यर्थी हुए सफल

Sayeed Pathan

हैसर के ग्राम दुघरा खैरा से नवनिर्वाचित प्रधान प्रतिनिधि ने ग्राम वासियों को दी बधाई

Sayeed Pathan

क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के दृष्टिगत, डीएम व एस पी ने पुलिस बल के साथ पोलिंग बूथ का भ्रमण कर किया निरीक्षण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!